Monday, Apr 29 2024 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया सदर में भाजपा प्रत्याशी को लेकर संशय बरकरार

देवरिया,04 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए देवरिया सदर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी को लेकर कयासबाजी का बाजार गर्म है।
देवरिया सदर सीट से भाजपा के रमापति राम त्रिपाठी मौजूदा सांसद है। गोरखपुर जिले के मूल निवासी श्री त्रिपाठी 2019 के चुनाव में भाजपा से चुनाव लड़े थे जो 2019 के आम चुनाव में दो लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे मगर भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में उनके नाम के न रहने से भाजपा समर्थकों के बीच कयासबाजी का दौर शुरु हो गया है।
देवरिया जिले में तीन लोकसभा सीट देवरिया सदर, सलेमपुर और गोरखपुर जिले की सुरक्षित सीट बासगांव है। इस समय देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, सलेमपुर सीट से रविन्द्र कुशवाहा और बासगांव से कमलेश पासवान सांसद हैं और तीनों ही भाजपा से हैं। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने एक बार फिर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सलेमपुर से रविन्द्र कुशवाहा और बासगांव से कमलेश पासवान को अपना उम्मीदवार तय कर दिया है। लेकिन देवरिया सदर सीट पर भाजपा द्वारा अपने उम्मीदवार का नाम तय अभीतक तय न करना मौजूदा सांसद पर एक बार फिर से यहां उनके उम्मीदवारी पर संशय प्रदान करता दिख रहा है।
सूत्रों के अनुसार भाजपा से देवरिया सदर से कई नेता अपनी-अपनी दावेदारी दिखा रहे हैं। जिसमें शशांक मणि त्रिपाठी, पूर्व विधायक डा.सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी, भाजपा प्रवक्ता एस एन सिंह, अजय मणि आदि हैं।
राजनीति के जानकर लोगों का मानना है कि देवरिया सदर लोकसभा सीट शुरू से ही चर्चित सीट रही है। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा के कभी वरिष्ठ नेता रहे और अब वर्तमान में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र उम्मीदवार हुए थे और वे देवरिया सदर लोकसभा सीट से भारी मतों से जीत दर्ज कर सांसद बने थे। पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको यहां से टिकट न देकर रमापति राम त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया था और वे इस समय यहां से मौजूदा सांसद हैं।
देवरिया सदर लोकसभा सीट इस समय सपा और कांग्रेस के गठबंधन में कांग्रेस को मिली है और यहां से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसके बावजूद अखिलेश प्रताप सिंह जनसम्पर्क अभियान को गति देने में लगे हुए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image