Monday, Apr 29 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा पुलिस ने बरामद की एक करोड़ की शराब,चार गिरफ्तार

इटावा, 4 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले की लवेदी पुलिस ने क्राइम ब्रांच और सर्विलांस के सहयोग से चार अंतर्जनपदीय शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक करोड रुपए से अधिक मूल्य की अवैध शराब बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि शराब तस्कर हिम्मत सिंह ,विनय,नन्दकिशोर उर्फ नन्दू और मोनू तोमर उर्फ राघवेन्द्र को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर लवेदी,क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके शराब तस्करो के कब्जे से 203 पेटी अंग्रेजी शराब ( 1816 लीटर), शराब तस्करी में प्रयुक्त 1 कंटेनर अशोक लीलेन्ड, 1 कार टाटा टिआगो एवं 1 कार होण्डा सिटी की गयी बरामद की है।
उन्होंने बताया कि अवैध रूप से बरामद शराब और शराब को ले जाने वाले वाहनों की अनुमानित कीमत एक करोड़ रूपये के आसपास आंकी जा रही है।
कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच/सर्विलांस व थाना लवेदी पुलिस ने संयुक्त रूप से अवैध शराब की यह बरामदगी की है। देर रात एसओजी/सर्विलान्स टीम एवं थाना लवेदी पुलिस थाना लवेदी क्षेत्रान्तर्गत ईकरी तिराहे पर भ्रमणशील थी । इसी दौरान आपराधिक अभिसूचना प्राप्त हुयी कि ग्राम विधीपुरा व नवादा के बीच मन्दिर के पास कुछ व्यक्तियों द्वारा ट्रक कंटेनर से शराब की पेटियां उतार कर चार पहिया वाहनों में रख रहे हैं । पुलिस टीमों ने सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये चार व्यक्तियों को ग्राम विधिपुरा व नवादा के बीच मन्दिर के पास से धर दबोचा और एक ट्रक कंटेनर, एक कार टाटा टिआगो एवं एक कार होण्डा सिटी में अंग्रेजी शराब बरामद की।
पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वे शराब को आगरा से कम पैसो मे खरीद कर बिहार में बेचते हैं जिसे क्रॉकरी के बडे-बडे डब्बों में कन्टेनर में छुपाकर तस्करी की जाती है। आज भी यह कन्टेनर आगरा ट्रान्सपोर्ट नगर से मुजफ्फरपुर बिहार ले जाने के लिये लोड किया था ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image