Monday, Apr 29 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर जेल में बंदी बना रहे जन उपयोगी वस्तुएं

शाहजहांपुर 8 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जेल में महिला एवं पुरुष बंदियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की जन उपयोगी वस्तुएं तैयार की जा रही हैं, जो शनिवार को कचहरी प्रांगण में सभी के लिए लागत मूल्य पर उपलब्ध रहेंगी।
जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने शुक्रवार को यूनीवार्ता को बताया कि कारागार में कौशल विकास मिशन के तहत बंदियों को प्रशिक्षित करके बंद महिला एवं पुरुष बंदियों को विभिन्न प्रकार की उपयोगी वस्तुओं को तैयार करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। ताकि वह स्वावलंबी बन करके अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें एवं अपराध की दुनिया से दूर हो जाए।
इसी कड़ी में कारागार में विभिन्न प्रकार की जानो उपयोगी वस्तुएं तैयार की जा रही हैं। जिन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत के अवसर पर नाै मार्च को प्रातः काल कचहरी प्रांगण में आमजन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।इन सामग्रियों में मुख्य रूप से विभिन्न साइज के एवं विभिन्न रंगों /डिजाइन में बैग, पेंटिंग, ड्राइंग, महिला सूट एवं अन्य वूलन आइटम्स, आर्गेनिक धूप, विभिन्न साइज के गमले बिना पौधे एवं पौधे सहित आदि उपलब्ध रहेंगे।
लाल ने बताया इसके साथ ही कारागार के मुख्य द्वार के सामने एक आउटलेट तैयार किया जा रहा है जिसमें सीख रही कारागार में बंदियों द्वारा तैयार किए गए समान लगभग लागत मूल्य पर आमजन को उपलब्ध रहेंगे । महिला बंदियों उनके साथ रह रहे बच्चों एवं पुरुष बंदियों के मनोबल को बढ़ाते हुए उक्त सामग्री अच्छी लगे तो अवश्य खरीदें।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image