Monday, Apr 29 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर पुलिस ने सपा महासचिव राम अचल राजभर को रोका,नोकझाेंक

संतकबीरनगर 11मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) नेत्री नंदिनी राजभर की हत्या को लेकर पीड़ित परिजनो से मुलाकात करने जा रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम अचल राजभर और उनके समर्थकों को पुलिस ने रोक दिया।
सोमवार को सुभासपा नेत्री नंदिनी राजभर के परिजनों से मिलने के लिए श्री राजभर पार्टी आलाकमान के निर्देश पर जिले के सपा कार्यकर्ताओं के साथ उनके गांव डीघा जा रहे थे। जैसे ही सोनी होटल के पास पहुंचे थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जिससे सपाइयों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई।
पुलिस ने रामअचल राजभर समेत पूर्व विधायक जय चौबे, रामभवन शर्मा, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष लोरिक यादव, वरिष्ठ नेता राम दरस यादव, आलोक यादव सोनू, रमेश चंद्र यादव, शैलेन्द्र यादव, राहुल बादल यादव को अपनी सरकारी गाड़ी में बैठा लिया और उन्हें पीडब्ल्यूडी डाक बंगला ले आयी। यहां मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार, उप जिलाधिकारी खलीलाबाद शैलेश दूबे, सीओ व्रजेश सिंह सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जब नंदिनी का अंतिम संस्कार मगहर स्थित आमी नदी पर हो गया तब शाम को हिरासत में लिए गए सपा नेताओं के प्रतिनिधिमण्डल को सुभासपा नेत्री के घर जाने की अनुमति दी गई।
ज्ञात हो कि कोतवाली क्षेत्र के डीघा गांव में 10 मार्च को सुभासपा की प्रदेश महासचिव नंदिनी राजभर की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। आज अपराह्न भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नंदिनी राजभर के शव मगहर आदी नदी के पास दफन किया गया।
श्री राजभर ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को 75 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की और आगे भी हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।
मीडिया से बात करते हुए श्री राजभर ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर वह आज सपा नेताओं व पूर्व विधायक के साथ पीड़ित परिवार के मिलने तथा उनके प्रति संवेदना व्यक्त करने आए हैं। इस दुख की घड़ी में समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है तथा हर तरह की मदद करने के साथ ही यदि अपराधियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार कर कार्रवाई नहीं की जाती है तो समाजवादी पार्टी संघर्ष भी करेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image