Monday, Apr 29 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सांसद संगमलाल गुप्ता ने उठाई पत्रकारों के पेंशन की मांग, योगी को लिखा पत्र

प्रतापगढ़, 13 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद संगम लाल गुप्ता ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पत्रकारों को पेंशन दिए जाने की मांग की। इस बाबत उन्होंने मुख्यमंत्री को मेल से भेजे पत्र में त्वरित कार्रवाई की अपेक्षा भी की है।
उल्लेखनीय है भाजपा सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि जिले के पत्रकारों ने उनसे व्यक्तिगत मुलाकात और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वयोवृद्ध पत्रकारों को पेंशन दिलाए जाने की मांग की है। पत्रकारों ने बताया कि इस बारे में जिला सूचना कार्यालय द्वारा 60 वर्ष से अधिक उम्र के पत्रकारों से पेंशन से सम्बंधित कागजात करीब डेढ़ वर्ष पूर्व जमा कराए गये हैं लेकिन अभी तक उसपर अंतिम निर्णय सरकार द्वारा नहीं लिया गया है। समूचे प्रदेश के पत्रकार पेंशन की उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं। बहुत से पत्रकारों की आर्थिक स्थिति भी संतोषजनक नहीं है। जबकि सामाजिक चेतना लाने में पत्रकारों की महती भूमिका होती है।
श्री गुप्ता ने मुख्यमंत्री से अपेक्षा की है कि वह इस बारे में शीघ्र निर्णय लेकर पत्रकारों को पेंशन उपलब्ध कराएंगे। उनका यह निर्णय समाज में मील का पत्थर साबित होगा। फिलहाल जिले के पत्रकारों ने सांसद के प्रति आभार जताया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image