Monday, Apr 29 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा सरकार आरक्षण के मिले विशेष अवसर को समाप्त करने की रच रही है साजिश

लखनऊ 13 मार्च (वार्ता) समाजवादी पिछड़ावर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौ. लौटनराम निषाद ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) को आरक्षण के मिले विशेष अवसर को समाप्त करने की साजिश रच रही है।
गाजीपुर संसदीय क्षेत्र के जखनियां विधानसभा क्षेत्रांतर्गत नगर बाबा जंगली महाविद्यालय सलेमपुर में आयोजित पीडीए महापंचायत को सम्बोधित करते हुए श्री निषाद ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा से सामाजिक न्याय, समता, समानता, भाईचारा की लड़ाई लड़ी है। सबकी तरक्की एवं सामाजिक गैरबराबरी को पाटना सदैव से समाजवादी आंदोलन का मूलमंत्र रहा है। सभी समाजवादी आंदोलन के नेताओं का निर्विवाद और आमसहमति से यह मानना रहा है कि जो समाज आर्थिक, राजनैतिक और सामाजिक रूप से पिछड़ा है, उसे विशेष अवसर प्रदान कर समाज और विकास की मुख्य धारा में लाया जाए।
उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित किये जा रहे सामाजिक न्याय सम्मेलन के बारे में कहा कि पीडीए एक ऐसा जनांदोलन है, जिसका उद्देश्य समाज के पिछड़े, दलित, शोषित और वंचितों को उनके हक-अधिकार के प्रति जागरूक करना और भाजपा सरकार की दलित और पिछड़ा विरोधी नीतियों से आगाह करना है।
गाजीपुर से सपा के घोषित प्रत्याशी श्री अफजाल अंसारी ने कहा कि भाजपा सरकार सामाजिक और आर्थिक विषमता को मिटाने के लिए संविधान में जो आरक्षण की व्यवस्था की गयी है, उसे समाप्त करना चाहती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी शोषित, पीड़ित, वंचित समाज को सम्मान, संवैधानिक अधिकार और राजनीतिक भागीदारी देने के लिए संकल्पित है।
जंगली बाबा महाविद्यालय सलेमपुर के संस्थापक एवं समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष कमलेश उर्फ भानू यादव के संयोजकत्व में आयोजित पीडीए महापंचायत की अध्यक्षता मकसूदन प्रजापति एवं धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने किया।
कार्यक्रम का संचालन राम नगीना यादव ने सम्बोधित किया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बरेली में ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, दो की मौत

बरेली में ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, दो की मौत

29 Apr 2024 | 6:03 PM

बरेली 29 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के आंवला क्षेत्र में सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर ट्राली ने दो मोटर साइकिलों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में दो की मौत हो गई और दो घायल हो गये।

see more..
image