Monday, Apr 29 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एम्स रायबरेली में नेफ्रोलॉजी विभाग में चिकित्सीय सुविधायें जल्द

रायबरेली 14 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली के मुंशीगंज स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में गुरुवार को विश्व किडनी दिवस के अवसर पर संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में नए चिकित्सक का समावेश किया गया है जिसके उपरांत अब जल्द ही इस क्षेत्र की चिकित्सा सुविधाएं आरम्भ की जाएगी।
एम्स के प्रवक्ता डॉ सुयश ने आज गुरुवार को बताया कि आज 14 मार्च को विश्व किडनी दिवस के अवसर पर किडनी की समस्याओं ,उनसे बचाव और निदान पर चर्चा की गई। इस अवसर पर एम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ शिवम रॉय को शामिल किया गया है। डॉ रॉय ने चंडीगढ़ से एमडी और एसजीपीजीआई से डीएम किया है।
प्रवक्ता ने बताया कि अब आगामी सोमवार से एम्स का नेफ्रोलॉजी विभाग ओपीडी और आईपीडी की सेवाएं आरम्भ करने जा रहा है। आउटडोर और इंडोडोर चिकित्सा सुविधा व इलाज से उन किडनी के मरीजों का भी उपचार हो सकेगा जिन्हें अपने इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बरेली में ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, दो की मौत

बरेली में ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, दो की मौत

29 Apr 2024 | 6:03 PM

बरेली 29 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के आंवला क्षेत्र में सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर ट्राली ने दो मोटर साइकिलों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में दो की मौत हो गई और दो घायल हो गये।

see more..
राजनाथ और योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

राजनाथ और योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

29 Apr 2024 | 5:19 PM

लखनऊ, 29 अप्रैल (वार्ता) रक्षा और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो निकाला जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शिरकत की।

see more..
image