Sunday, Apr 28 2024 | Time 23:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ओलावृष्टि की भरपायी के लिये शासन से मिले 23 करोड़ 39 लाख की सहायता राशि

हमीरपुर 14 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पिछले दिनों असमायिक बारिश और ओलावृष्टि से हुये नुकसान के मद्देनजर शासन ने 18 हजार पीडित किसानों के लिये 23 करोड़ 39 लाख रुपये की सहायता राशि भेजी है। ओलावृष्टि से नुकसान केवल हमीरपुर तहसील में 33 फीसदी से अधिक हुई है जबकि मौदहा के केवल दो गांव ही इससे प्रभावित हुये है।
दैवीय आपदा विशेषज्ञ प्रियेश रंजन ने गुरुवार को बताया कि जिले में पिछले दिनों दो दिन तक हुई ओलावृ्ष्टि से हमीरपुर तहसील के 52 गांवों के करीब 18 हजार किसानों की करीब 15 हजार हेक्टेएअर फसल प्रभावित हुई थी। शासन ने इस नुकसान आकलन करक इसकी भरपायी के लिये सिंचित भूमि में 17 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर और असिंचित के लिये 8500 रुपये प्रति हेक्टेयर सहायता राशि देने का फैसला किया है। शासन से इसके एवज में 23 करोड़ 39 लाख दस हजार 370 रुपये की सहायता राशि आ चुकी है।
आपदा विशेषज्ञ ने बताया कि सहायता राशि किसानों को वितरित की जा रही है। इस साल ओलावृष्टि सबसे ज्यादा हुई है। उन्होंने कहा हालाकि ऐसे किसानों के लिये यह राशि ऊंट के मुंह में जीरा सावित हो रही है। यह सर्वे पिछले दिनों राजस्व विभाग के द्वारा कराया गया था। विभाग ने जितनी धनराशि की मांग की गयी थी उतनर राशि प्राप्त हो चुकी है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image