Thursday, May 2 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरफ्तार

मथुरा, 22 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले की कोतवाली पुलिस और एसओजी पुलिस ने गुरूवार और शुक्रवार की रात एक अंतर्राज्यीय इनामी अपराधी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश के पैर में गोली लगी है तथा उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह अपराधी वाहनो की चोरी/ लूट आदि का काम अपने साथियों के साथ करता है। पुलिस अधीक्षक नगर डा अरविन्द कुमार के अनुसार राजस्थान के डीग का निवासी जाहुल यूपी, हरियाणा और राजस्थान में अपने साथियों के साथ वाहनों को उठाने आदि का काम करता है ।
उन्होंने बताया कि यह अपराधी अपने साथियों के साथ लोगों के घरों के सामने खड़े ट्रैक्टर या अन्य वाहनेा को उठाता हैं तथा बाद में उसके चेसिस नम्बर और इंजन नम्बर बदल देता है फिर इसे बेंच देता है। बेंचते समय वह ग्राहक से बिक्री की अधिकांश रकम ले लेता है तथा यह कहता है कि बह बाकी रकम तब लेगा जब वह वाहन के कागजात दे देगा। बाद में न वह बाकी रकम लेता है और ना ही ग्राहक को कागजात देता है।
पुलिस के अनुसार अभियुक्त के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा .315 बोर मय तीन जिंदा एवं दो खोखा कारतूस बरामद किये गए हैं। उस पर 25 हजार का मथुरा में और दस हजार का आगरा में इनाम घोषित किया जा चुका है।उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
image