Thursday, May 2 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा:मरीज से मारपीट के आरोपी चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महोबा 24मार्च (वार्ता)उत्तर प्रदेश में महोबा के जिला अस्पताल में मरीज के साथ बुरी तरह मारपीट करने ओर जेल भेजनें की धमकी दिए जाने के आरोपी एक चिकित्सक के खिलाफ पुलिस ने आपराधिक मुकदमा पंजीकृत किया है।
पुलिस उप अधीक्षक दीपक दुबे ने बताया कि मुख्यालय के गांधी नगर निवासी युवक आकाश उपाध्याय ने पुलिस को दी शिकायत में जिला अस्पताल के टेली मेडिसिन चिकित्सक डॉक्टर आर पी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आकाश के मुताबिक उसने अपनी बीमारी के इलाज के लिए 20 मार्च को ओपीडी में परीक्षण कराया था। तब चिकित्सक द्वारा अस्पताल की दवाइयां देने की बजाय प्राइवेट मेडिकल स्टोर से महंगी दवाएं खरीदने हेतु पर्चा थमा दिया गया था।
कहा गया है कि मरीज आकाश द्वारा बाहरी दवाये लिखें जाने पर आपत्ति की गयी तो चिकित्सक ने दवाओ का पर्चा फाड़कर फेंक दिया तथा अपने चेम्बर में अन्य लोगो के सामने सार्वजनिक रूप से बेइज्जती करते हुए बुरी तरह लात घूसों से उसके साथ मारपीट की और उसे जेल भेज देने की धमकी दी।
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित ने पूरे मामले कि शिकायत पुलिस जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से की थी। जिला अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ था। जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने घटना को संज्ञान में लेकर जिला अस्पताल के अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की जिसमें प्रथम दृष्टया चिकित्सक के दोषी पाए जाने पर उसके विरुद्ध आइपीसी की उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके जांच शुरू कर दी गयी है।
सं सोनिया
वार्ता
image