Friday, May 3 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर में लड्डू गोपाल का इलाज कराने अस्पताल पहुंचा भक्त

शाहजहांपुर 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में सरकारी डॉक्टर उसे वक्त सकते में पड़ गए जब एक युवक सरकारी एंबुलेंस से भगवान गिरधर गोपाल की मूर्ति को लेकर अस्पाल पहुंच गया।
सुजानपुर गांव निवासी रिंकू नामक युवक ने डॉक्टर को भगवान लड्डू गोपाल को चोट लगने की बात कही और उनका इलाज करने के लिए रोता रहा। लोगों की भीड़ बढ़ने और युवक की भगवान लड्डू गोपाल के प्रति आस्था देखकर डॉक्टर ने बाकायदा भगवान लड्डू गोपाल को भर्ती किया और उनका इलाज किया। इसके बाद युवक भगवान लड्डू गोपाल को लेकर घर वापस लौट गया। भगवान लड्डू गोपाल का सरकारी अस्पताल में इलाज पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अंकित वर्मा ने बुधवार को यूनीवार्ता को बताया कि रिंकू की भगवान लड्डू गोपाल में अटूट आस्था है। रिंकू रोज की तरह भगवान लड्डू गोपाल को स्नान करवा रहा था। इसी दौरान उसके हाथ से भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति अचानक छूटकर जमीन पर गिर गई। भगवान लड्डू गोपाल को चोट लगने की बात कह कर उसने रोना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने 108 नंबर पर फोन लगाकर एंबुलेंस बुलवा ली। एंबुलेंस पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी यह देखकर हैरान रह गए की घायल होने वाला कोई व्यक्ति नहीं बल्कि भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति है। हालांकि स्वास्थ्य कर्मियों ने मूर्ति का चेकअप किया और ठीक होने की बात कही लेकिन इसके बावजूद रिंकू एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जहां पहुंचकर उसने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया। और भगवान लड्डू गोपाल का इलाज करने की गुहार लगाता रहा। रिंकू की भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति देखकर डॉक्टर ने बाकायदा लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती किया और उनका प्रतीकात्मक इलाज किया। इस दौरान अस्पताल के बाहर तमाम भक्तों की भीड़ लग गई। स्वास्थ्य कर्मियों ने लड्डू गोपाल को ठीक-ठाक बताकर वापस उसकी मां के साथ उसे घर भेज दिया।
भगवान लड्डू गोपाल के प्रति अटूट आस्था और भगवान का सरकारी इलाज जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

02 May 2024 | 10:47 PM

बरेली 02 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की करारी हार तय है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चार जून से कांग्रेस ढूढो यात्रा पर निकलेंगे।

see more..
image