Friday, May 3 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में युवक का शव पेड़ से लटका मिला

औरैया, 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के ऐरवाकटरा क्षेत्र में बुधवार सुबह एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में एक खेत में खड़े जामुन के पेड़ से लटका मिला।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गांव चिकटा निवासी वीरपाल राठौर का 21 वर्षीय पुत्र सोनू मंगलवार शाम अबीर गुलाल लेकर अपने घर निकला था जिसके बाद वह घर नहीं पहुंचा। देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने उसे तलाश किया पर पता नहीं चला। बुधवार की सुबह खेतों पर गये लोगों ने गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर विनोद कुमार मिश्रा के खेत में खड़े जामुन के पेड़ की डाली पर चमड़े की बैल्ट के फंदे के सहारे सोनू को लटका देखा।
घटना की जानकारी होते ही रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गये। उधर सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने परिजनों व ग्रामीणों की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कराते हुए फांसी के फंदे पर लटके शव को पेड़ से नीचे उतारा। इस दौरान फोरेंसिक व फील्ड यूनिट टीम भी मौके पर पहुंच गयी। जिसने मौके से साक्ष्य जुटाए। जिसके बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह ने बताया कि युवक द्वारा फांसी लगाये जाने की जानकारी बुधवार की सुबह फोन पर पुलिस को मिली थी‌। जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर किए गये स्थलीय निरीक्षण से किसी प्रकार के संघर्ष के चिन्ह नहीं मिले हैं।
उन्होने बताया कि प्रारम्भिक जानकारी में पता चला कि युवक की पड़ोसी गांव की एक लड़की से गहरी दोस्ती चल रही थी। प्रथम दृष्टया आत्महत्या प्रतीत हो रही है। आत्महत्या के कारणों की छानबीन की जा रही है।
वहीं मृतक के पिता वीरपाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पुत्र को मार कर टांगा गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image