Friday, May 3 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीलीभीत में भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने किया नामांकन

पीलीभीत 27 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने बुधवार को पीलीभीत बहेड़ी लोकसभा की सीट से नामांकन किया।
श्री प्रसाद को भाजपा नेता और मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट कर लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया गया है।नामांकन से पहले जितिन प्रसाद ने नगर में स्तिथ मां यशवंती देवी के दरबार में माथा टेका और विधि-विधान से पूजा अर्चना के बाद नामांकन के लिए निकले। नामांकन के बाद मंदिर परिसर में ही एक चुनावी सभा का आयोजन किया गया है।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दलबल के साथ जितिन प्रसाद ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले जितिन ने जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, गन्ना राज्य मंत्री संजय गंगवार भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह एमएलसी सुधीर गुप्ता, पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान, बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा के अलावा बरेली के प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार के साथ मां यशवंतरी मंदिर में पूजा अर्चना की। देवी मां का आशीर्वाद लेने के बाद भाजपा प्रत्याशी जितिन अपने अधिवक्ता समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी संजयसिंह को नामांकन पत्र सौंपा।
नगर के प्रख्यात यशवंती देवी मंदिर परिसर में पूर्वान्ह 10 बजे एकत्र होने के बाद पार्टी के पदाधिकारी के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। जहां जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह के समक्ष जितिन प्रसाद ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन चार सेटो में प्रस्तुत किया।
नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद परिसर से बाहर निकलते हुए जितिन प्रसाद ने विक्ट्री का साइन दिखाकर जीत का दावा भी किया।
जितिन प्रसाद ने खुद की जीत का दावा करते हुए कहा “ मैं राष्ट्रीय व प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद देता हूं कि मुझे चुनावी मैदान में उतारा है। मैं पीलीभीत लोकसभा से चुनाव जीत कर नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करूंगा।”
जितिन प्रसाद के अधिवक्ता सरोज कुमार बाजपाई ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष हिंदी भाषा में चार सेटो में भरकर प्रस्तुत किया है। उन्होंने अपनी चल व अचल कुल संपत्ति 15 करोड़ को दर्शाया है। जितिन के नामांकन पत्रों में चारो विधान सभाओं के भाजपा विधायक व राज्य मंत्री संजय गंगवार,बाबूराम पासवान,विवेक वर्मा व स्वामी प्रवक्तानंद प्रस्तावक रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

02 May 2024 | 10:47 PM

बरेली 02 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की करारी हार तय है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चार जून से कांग्रेस ढूढो यात्रा पर निकलेंगे।

see more..
image