Monday, May 27 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गंगा निर्मल हो गयीं अब यमुना की बारी: योगी

मथुरा, 27 मार्च ( वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना नदी में व्याप्त प्रदूषण को खत्म करने का संकल्प जताते हुये बुधवार को कहा कि “ गंगा मइया हो गई निर्मल अब यमुना की बारी है।’’
स्थानीय सांसद एवं मथुरा लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि श्रीमती हेमामालिनी ने संसद में यमुना को निर्मल बनाने का प्रश्न उठाया था तथा उसके बाद ही नमामि गंगे योजना पर काम शुरू हुआ था।
उन्होंने कहा कि विश्व स्तर की इस कलाकार ने 84 कोस परिक्रमा के विकास के लिए काम किया तथा समय समय पर केन्द्र के विभिन्न मंत्रालयों में मंत्रियों से सम्पर्क कर मथुरा के विकास के लिए विभिन्न योजना लाने का प्रयास किया।
योगी ने कहा कि हेमामालिनी जब भी उनके पास आईं उन्होने मथुरा वृन्दावन की समस्या उनके सामने रखकर उनके निराकरण करने का अनुरोध किया। हेमा ने विश्व में भारतीय संस्कृति की पहचान बनाई। समय समय पर ब्रज की पीड़ा को संसद में पेश किया।उन्होंने बड़े विश्वास के साथ कहा कि विश्वस्तर की यह कलाकार जब तीसरी बार सांसद बन जाएगी तो मथुरा वृन्दावन की कोई समस्या नही रहेगी।
मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में बोलते हुुए कहा कि अन्य दलों के नेताओं के लिये परिवार सर्वोपरि है जबकि मोदी के लिए राष्ट्र पहले है। मोदी का प्रयास प्रभावी शासन देकर भ्रष्टाचार मिटाना है जब कि एक दल का काम माफिया को आगे बढ़ाना तथा उसके हित के काम करना है। इसी दल का काम तुष्टीकरण का है जबकि मोदी ने गरीब के हित के लिए विभिन्न योजनाएं बनाकर उनका सही क्रियान्वयन सुनिश्चित किया।
उन्होंने कहा कि एक ओर परिवारवादी दल है तो दूसरी ओर मोदी का परिवार 140 करोड़ भारतवासियों का है। उन्होंने कहा कि मोदी का मतलब गरीब का साथ देकर उसको घर, राशन , चिकित्सा आदि की सुविधा को मुहैया कराना है। उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 50 लाख लोगों को बिजली का कनेक्शन देकर उनके घर में रोशनी लाने का काम किया गया ।उन्होंने कहा कि मोदी का मतलब भारत मां के सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा कर विकसित भारत का निर्माण करना है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी का सपना भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनान है। जब विकसित यूपी होगा तो विकसित मथुरा होगा और विकसित मथुरा बनाने के लिए हेमामालिनी का संसद में तीसरी बार पहुंचना जरूरी है।
उन्होंने उपस्थित प्रबुद्धजन से घरो में जाकर हेमामालिनी के पक्ष में प्रचार करने का आह्वान किया जिससे इस बार की जीत का अन्तर पिछली जीत से भी अधिक बन जाय।
उन्होने कहा कि श्री मोदी ने पिछले दस साल में एक नये ऐसे भारत का निर्माण किया तथा भारत की ऐसी पहचान बनाई कि आज विश्व भारत को सम्मान की दृष्टि से देखता है। मेडिकल कालेज, विश्वविद्यालयों आदि को खोलकर भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर में जबर्दस्त सुधार किया । बिना भेद भाव के लोगों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया। हर नागरिक की संतुष्टि को मोदी ने अपना उद्देश्य बनाया तथा पुरानी विरासत को संरक्षित रखते हुए नये भारत का मार्ग प्रशस्त किया। नागरिक सुरक्षा , किसान की आमदनी दूनी करने के लिए जैसे कार्यों के माध्यम से मोदी गारंटी दी।
उन्होंने श्रभ् मोदी के शासन में आने के पहले और शासन में आने के बाद जम्मू कश्मीर के हालत का तुलनात्मक व्योरा पेश किया और कहा कि जहां 2014 के पहले सरकारें अंतंकवादी गतिविधियों के होने पर मूकदर्शक बनी रहती थी वहीं धारा 370 समाप्त होने के बाद आज वहां विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है और अब घुसपैठ का दुःसाहस करने की किसी की हिम्मत नही है। वहां तथा सीमाओं पर सुन्दर सड़कें बन गई हैं।
इस अवसर पर अपनी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मथुरा से लोकसभा प्रत्याशी सांसद हेमामालिनी ने ब्रजवासियों को तीसरी बार सेवा का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा का आभार व्यक्त किया और कहा कि पिछले दस साल में प्रधानमंत्री मोदी और योगी ने बहुत काम किया। योगी ने मथुरा के विकास के लिए तीर्थ विकास ट्रस्ट बनाया जिससे मथुरा का बहुत विकास हुआ।
उन्होंने कहा कि उनके समय में ब्रज चैरासी कोस परिक्रमा में काम हुआ। उन्होंने तालियों की गड़गड़ाहट में कहा कि उनकी योजना है कि एलीवेटेड रेल लाइन मथुरा वृन्दावन के बीच चलाकर उसे अलीगढ़ से जोड़ा जाय। सांस्कृतिक क्षेत्र में युवाओं को प्रशिक्षित कर , कृष्णा थीम पार्क बनाकर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएं। पूरे मथुरा में गंगाजल की आपूर्ति कराने की भी उनकी योजना है। यमुना को निर्मल बनाना, पर्यटन को बढ़ावा देकर युवकों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाना भी उनकी योजना के अंश हैं।उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को जो प्यार दिया उसके पीछे उनका देश को आगे बढ़ाने के लिए किया गया सतत कार्य है।
इस अवसर पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चैधरी ने कहा सबसे अधिक मतों से हेमा मालिनी को जिताना ही योगी का सम्मान है। इस अवसर पर सांसद तेजवीर सिंह समेत मथुरा के सभी विधायक , नगर निगम के महापौर विनोद अग्रवाल समेत भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

26 May 2024 | 9:32 PM

मीरजापुर,रॉबर्ट्सगंज,चंदौली,गाजीपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के आदर्शों पर चलने वाले हैं और तब तक चैन की सांस नहीं लेंगे, जब तक पापियों का अंत नहीं कर देते।

see more..
शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

26 May 2024 | 8:27 PM

शाहजहांपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में शनिवार देर रात एक सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हो गयी है।

see more..
कुछ ताकतें हैं जिन्हें भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है: मोदी

कुछ ताकतें हैं जिन्हें भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है: मोदी

26 May 2024 | 8:12 PM

देवरिया,26 मई (वार्ता) देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में देवरिया में कहा कि कुछ ताकतों को भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है लेकिन चार जून को राजग गठबंधन की प्रचंड जीत होने जा रही है।

see more..
image