Monday, May 27 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामपुर में अखिलेश और आजम के करीबियों ने सपा से कराया नामांकन

रामपुर 27 मार्च (वार्ता) रामपुर लोकसभा सीट के लिये बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी मोहिबुल्लाह नदवी और पूर्व सांसद आजम खान के करीबी आसिम राजा ने अपना अपना अपना नामांकन कराया है। साथ ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सलाम ने भी सपा की ओर से पर्चा दाखिल किया है।
तीनों प्रत्याशी ने अपनी जीत का दावा किया है। आखिर सपा की ओर से कौन उम्मीदवार होगा इस का फैसला अब 30 मार्च को होगा।
रामपुर में सपा की ओर दो लोगों ने नामांकन कराया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौलाना मोहिबबुल्लाह नदवी को नामांकन पत्र देकर रामपुर भेजा, साथ ही उन्हें सिंबल भी देने की बात की जा रही है। वहीं आजम खान के करीबी रहे लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी रहे आसिम राजा ने भी अपना नामांकन कराया है। इसके अलावा सपा से ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सलाम ने भी नामांकन कराया है।
रामपुर की तहसील स्वार के गांव रज़ा नगर से तुर्क बिरादरी के मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने भी सपा से चुनाव लडने के लिए दावा ठोक दिया है। अखिलेश ने उन्हें सिंबल दे दिया है।
रामपुर सीट पर प्रत्याशी को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच सपा ने मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मामला सुलझाने के लिए खुद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल रामपुर पहुंचे।
मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट की मस्जिद के इमाम हैं और वह मूल रूप से रामपुर की तहसील स्वार के रज़ा नगर के ही रहने वाले हैं। रामपुर के तुर्क समुदाय में उनकी अच्छी खासी पहुंच मानी जाती है। करीब 15 साल से वह पार्लियामेंट की जामा मस्जिद के इमाम हैं।
वहीं आजम के करीबी सपा के स्थानीय नेता और पूर्व लोकसभा और विधानसभा प्रत्याशी रहे आसिम राजा भी नामांकन कराने पहुंचे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आजम और अखिलेश गुट के प्रत्याशी ने अपना अपना नामांकन कराया है।
इसके अलावा सपा से ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सलाम ने भी नामांकन कराया है। हाफिज अब्दुल सलाम पिछले कई वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं। कभी आजम खान के करीबी तो कभी अदावत में भी रहे हैं। आजम खान से उनकी दुश्मनी और दोस्ती दोनों जग जाहिर है। ऐसे में उनके द्वारा नामांकन कराना भी सपा में गुटबंदी की ओर इशारा करता है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
शाहजहांपुर हादसा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 12, मुर्मू व योगी ने व्यक्त की संवेदना

शाहजहांपुर हादसा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 12, मुर्मू व योगी ने व्यक्त की संवेदना

26 May 2024 | 11:07 PM

शाहजहांपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी खड़ी बस पर पत्थर से भरा ट्रक पलट जाने से हुई दुर्घटना में घायलों में रविवार को इलाज के दौरान एक की और मौत हो जाने से मृतकों का आंकड़ा बढकर 12 हो गया।

see more..
पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

26 May 2024 | 9:32 PM

मीरजापुर,रॉबर्ट्सगंज,चंदौली,गाजीपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के आदर्शों पर चलने वाले हैं और तब तक चैन की सांस नहीं लेंगे, जब तक पापियों का अंत नहीं कर देते।

see more..
शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

26 May 2024 | 8:27 PM

शाहजहांपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में शनिवार देर रात एक सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हो गयी है।

see more..
image