Saturday, May 4 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या,08 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फ़िरोज़ाबाद 30 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना सिरसागंज में ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को शनिवार सुबह जिंदा जलाकर मार दिया और घर से फरार हो गये।
मृतका के भाई ने पति सहित आठ लोगो के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। मृतका के भाई सुल्तान सिंह पुत्र गिरेन्द्र सिंह निवासी शहजाद पुर दिदोली थाना नसीरपुर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उन्होंने अपनी बहन संगीत की शादी जोगेन्द्र पुत्र रतन कुमार निवासी नगला मान सिंह थाना सिरसागंज के साथ की थी। शादी में 10 लाख रुपये नगद और 02 लाख रुपये का सामान एक मोटरसाइकिल तथा स्वर्ण आभूषण इसके अलावा अपनी बहन को भी स्वर्ण आभूषण अलग से दिये थे। आरोप है, इसके बाद भी ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आये दिन उसकी बहन को प्रताड़ित करते रहते थे।
रिपोर्ट में मृतका के भाई ने आरोप लगाया है। कि 30 मार्च को सुबह 05 बजे ससुर रतन कुमार पुत्र रामबाबू सास गुड्डी देवी पति जोगेंद्र कुमार, आशीष उर्फ पतेन्द्र , आर्यन उर्फ सतेन्द्र कुमार पुत्र रतन कुमार ननद रविता नन्दोई विनय कुमार पुत्र इनाज सिंह उर्फ पप्पू निवासी विजकोली जिला आगरा ने एक राय होकर संगीता को आग के हवाले कर दिया। घटना को अंजाम देकर सभी मौके से घर छोड़कर भाग गये। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आई है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image