Saturday, May 4 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर के सपा पदाधिकारियों को अखिलेश ने किया तलब

हमीरपुर 30 मार्चा(वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को अचानक हमीरपुर- महोबा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी के साथ क्षेत्र के निराश हो रहे सभी पदाधिकारियों को लखनऊ कार्यालय में तलब कर लिया। सपा के वरिष्ठ नेता नीरज कश्यप ने शनिवार को बताया कि हमीरपुर महोवा संसदीय क्षेत्र से सपा से अजेंद्र सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया गया है। श्री लोधी का राजनीतिक ग्राउन्ड भी अच्छा है। इधर प्रत्याशी द्वारा क्षेत्र में निष्क्रियता को देखते हुये नेताओं ने हाईकमान से अवगत कराया था,कयास लगाये जा रहे थे कि प्रत्याशी को किसी समय बदला जा सकता है। हाईकमान ने इस बात को गंभीरता से लिया और शनिवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संसदीय क्षेत्र के हमीरपुर,राठ,महोवा,चरखारी,तिंदवारी के पांचो विधानसभाओं के विधानसभा अध्यक्ष,जिलाध्यक्ष,सभी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशियों को बुलाकर संसदीय क्षेत्र के चुनाव को लेकर गहन मंत्रणा की।
सपा सुप्रीमों ने साफ कहा कि प्रत्याशी बदलने जैसी अफवाहों में न आये,और पूरी ताकत से चुनाव लड़े। पार्टी पूरी तरह प्रत्याशी के कंधे से कंधा मिलाकर ख़डी है। यह बात सुनकर स्थानीय नेताओं नें नई उर्जा का संचार हो गया। लखनऊ से वापस लौटकर आये सभी नेता दोगुनी ताकत से चुनाव मैदान में उतरने का मन बना लिया है। सपा सुप्रीमों से मिलने के बाद कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आ रहा है।
गौरतलब है कि संसदीय क्षेत्र लोधी बाहुल्य क्षेत्र है, यहां पर पुरानी तस्वीर पर नजर डाली जाये तो अक्सर लोधी प्रत्याशी पर ही जीत का सेहरा बंधा है। जातीय आंकड़े पर नजर डाली जाये तो संसदीय क्षेत्र में करीब नौ फीसदी लोधी मतदाता है, जिसमे हमीरपुर जिले में लोधी मतदातां की संख्या करीब 86 हजार,महोवा जिले में 67 हजार,तिंदवारी क्षेत्र में लोधी मतदाताओं की संख्या नगण्य बतायी गयी है। इस प्रकार कुल मिलाकर करीब डेढ लाख लोधी मतदाताओं की संख्या मानी जाती है। नेताओ ने कहा कि वह हरहाल में लोकसभा चुनाव जीत कर दम लेंगे।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image