Friday, May 3 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर:चालीस लाख की शराब बरामद, 12 गिरफ्तार

बलरामपुर, 31मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारत नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों में आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर चुनाव आचार संहिता लागू होने से अब तक कुल लगभग 40 लाख रूपए की अंग्रजी शराब का जखीरा बरामद कर नष्ट कराया गया है।
इस संबंध में यहां रविवार को जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि अगामी लोकसभा चुनाव को निर्भीक शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिऐ प्रशासनिक आबकारी व पुलिस टीमों ने कुल 342 छापों में 1232 लीटर अवैध शराब बरामद कर 44 मुकदमें दर्ज किये और 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर 04 अवैध शराब कारोबारियों को जेल भेजा है ।
उन्होंने बताया कि अगामी चुनाव में दुरूपयोग की संभावना के चलते 464 पेटी विदेशी शराब विनष्ट कराई गई , इसमें 5472 पौवे, 2256 अद्धे, 3072 बोतल शराब शामिल है। डीएम ने बताया कि चुनाव में खपाने के लिए पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते विदेशी शराब की आमद के मद्देनजर सीमा पर सीमा सुरक्षा एजेंसियों संग अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मियो को शराब की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिए चौकस कर दिया गया है ।
सं सोनिया
वार्ता
More News
आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा में जूता फेंका गया

आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा में जूता फेंका गया

03 May 2024 | 6:28 PM

आगरा, 03 मई (वार्ता) हिंदू धर्म ग्रंथों पर विवादित बयानबाजी के चलते सुर्खियों में रहने वाले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के मुखिया स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा में शुक्रवार को यहां जूता फेंका गया। इससे पहले मार्ग में उनके काफिले को रोक कर काले झंडे दिखाए गए और उनकी कार पर स्याही फेंकी गई। पुलिस ने जूता फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।

see more..
योगी ने यूपी को बनाया नजीरः मोहन यादव

योगी ने यूपी को बनाया नजीरः मोहन यादव

03 May 2024 | 6:26 PM

बदायूं 03 मई (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को कहा कि योगी अदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को पूरे देश में एक नजीर की तरह पेश किया है।

see more..
भाजपा ने लोगों की जान को संकट में डाला: अखिलेश

भाजपा ने लोगों की जान को संकट में डाला: अखिलेश

03 May 2024 | 6:19 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने वैक्सीन लगवा कर लोगों की जान को संकट में डाल दिया है।

see more..
सपा-कांग्रेस को वोट मतलब अनाड़ी के हाथ में ट्रैक्टर पकड़ाना: योगी

सपा-कांग्रेस को वोट मतलब अनाड़ी के हाथ में ट्रैक्टर पकड़ाना: योगी

03 May 2024 | 5:01 PM

बदायूं,3 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा)- कांग्रेस गठबंधन को देश हित के खिलाफ करार देते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि ऐसे गठबंधन को दिया जाने वाला वोट वैसा ही है, जैसे किसी अनाड़ी के हाथ में ट्रैक्टर पकड़ा दिया जाए।

see more..
image