Wednesday, May 8 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आगरा में केमिकल कारोबारी की हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार

आगरा, 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आगरा के हरिपर्वत क्षेत्र में पिछले दिनो केमिकल व्यापारी की हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने एक सशस्त्र मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।
गौरतलब है कि सोमवार को विजय नगर कालोनी पुलिस चौकी से महज सौ मीटर दूर केमिकल कारोबारी दिलीप गुप्ता की उनके निवास पर हत्या कर दी गयी थी। वारदात के 21 घंटे के भीतर ट्रांसपोर्ट नगर के निकट हुई मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में पुलिस टीम की गोली लगी। पुलिस घायल बदमाश से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। इस हत्याकांड को दिलीप गुप्ता के नौकर लोकेश ने अपने साथियों संग अंजाम दिया। बदमाशों ने दिलीप गुप्ता की हत्या करने के साथ ही उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल कर दिया था और घर से लाखों रुपये की लूटपाट कर ले गए।
पुलिस ने इस हत्याकांड के एक आरोपी राजू कुशवाह को मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग के दौरान राजू के पैर में गोली लगी। आरोपी बाइक को पार्क कर बस में सवार होकर भागने की फिराक में था।
पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि मंगलवार सुबह एक बदमाश की जानकारी मिली थी। घेराबंदी करके उसे दबोचने का प्रयास किया, लेकिन वह भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे उपचार के लिए एस.एन. मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। पकड़ा गया आरोपी राजू कुशवाह ऑटो चालक है। बदमाश की क्रिमिनल हिस्ट्री की पड़ताल की जा रही है।
सुल्तानगंज निवासी दिलीप गुप्ता की रावतपाड़ा में एलडीआर नाम से फर्म है। विजय नगर पुलिस चौकी के निकट मुख्य मार्ग से 50 मीटर अंदर उनका तीन मंजिला मकान है। बेसमेंट में गोदाम है। दूसरी मंजिल पर परिवार रहता है। सोमवार दोपहर में दो बजे घर में दिलीप और पत्नी लता गुप्ता मौजूद थीं। एक बेटा रजत दुकान, दूसरा बेटा सुमित बाजार गया था। दोपहर में उनका नौकर लोकेश घर आया। दिलीप से दरवाजा खुलवाया। नौकर के अंदर आते ही तीन बदमाश और आ गए। दिलीप को पीटते हुए गोदाम में ले गए। रस्सी और कपड़े से हाथ-पैर बांध दिए। वजनी हथियार से सिर में चोट पहुंचकर दिलीप गुप्ता की हत्या कर दी गई, वहीं लूटपाट का विरोध करने पर उनकी पत्नी लता को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।
शहर की प्रमुख कालोनी में दिनदहाड़े हुए इस हत्याकांड को लेकर माहौल गर्म है। राजनीतिक, सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

07 May 2024 | 8:50 PM

रायबरेली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली से उनका दिल का रिश्ता है और यह लोकसभा क्षेत्र लोकतंत्र का मज़बूत पहरेदार है।

see more..
देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

07 May 2024 | 8:37 PM

अमेठी 07 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि देश में कांग्रेस की बत्ती गुल हो चुकी है मगर अचरज की बात है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सरहद पार से जिताने की वकालत की जा रही है।

see more..
image