Thursday, May 2 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाराबंकी में स्कूल बस पलटी,तीन बच्चों समेत चार की मौत

बाराबंकी 2 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के देव क्षेत्र में मंगलवार को शैक्षिक भ्रमण कर वापस आ रही तेज रफ्तार स्कूली बस बाइक सवार को बचाने के प्रयास में पलट गई जिसमें तीन बच्चों और परिचालक की मौत हो गई जबकि 32 बच्चे घायल हो गए जिसमें चार को गंभीर अवस्था में लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है।
पुलिस के अनुसार बस विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का की बच्चे आज शैक्षिक के लिए लखनऊ गए थे, वहां से वापस आते समय तेज रफ्तार बस एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते स्थानीय नागरिकों ने पुलिस के साथ मिलकर घायल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देव व जिला चिकित्सालय भेजो गंभीर अवस्था में बच्चों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है जबकि तीन बच्चों सहित एक परिचालक की मौत हो गई।
जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि सभी का घायल बच्चों का इलाज जिला चिकित्सालय वह देव अस्पताल में किया जा रहा है। चार बच्चों को गंभीर अवस्था देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है।
मृतकों में शुभ (12), मानसी (13) व कमीनी (12) के अलावा बस का परिचालक सुफियान (28) शामिल है। घायलों में प्रदीप (25), गुलशन (13), छोटू (8), रागिनी (12) और अजय (13) की हालत चिंताजनक बनी हुयी है।
सं प्रदीप
वार्ता
image