Friday, May 3 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मायावती और आकाश आनंद करेंगे पहले चरण में प्रचार

लखनऊ 03 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के लिये अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।
19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिये बसपा सुप्रीमो मायावती,उनके भतीजे आकाश आनंद और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा समेत 40 स्टार प्रचारक बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे।
इनके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल,मुनकाद अली, राजकुमार गौतम, समसुद्दीन राइन और नरेश गौतम भी स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में शामिल है।
अपने बूते लोकसभा चुनाव में उतरी बसपा ने बुधवार को पार्टी प्रत्याशियों की तीसरी सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में गाजियाबाद,लखनऊ,अलीगढ,मथुरा,मैनपुरी,खीरी, उन्नाव,मोहनलालगंज (सु),कन्नौज,कौशांबी (सु),लालगंज (सु) और मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी शामिल हैं।
लखनऊ से सरवर मलिक को टिकट दिया गया है जबकि मथुरा सीट से अब सुरेश सिंह बसपा के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर, अलीगढ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय पार्टी प्रत्याशी होंगे।
गौरतलब है कि 2019 के चुनाव में बसपा ने आठ में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी की नजर पहले और दूसरे चरण के चुनाव पर खासकर होगी जिस पर बसपा का प्रभाव बना हुआ है। 19 अप्रैल को पहले चरण में सहारनपुर,नगीना,रामपुर,मुरादाबाद, पीलीभीत,कैराना,बिजनौर और मुजफ्फरनगर में वाेट डाले जायेंगे।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image