Saturday, May 4 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा की सांसद हेमामालिनी ने किया यमुना पूजन

मथुरा, 3 अप्रैल ( वार्ता) धार्मिकता के रंग में रंगी मथुरा की सांसद हेमामालिनी ने बुधवार को विश्राम घाट पर वैदिक मंत्रों के बीच पतित पावनी यमुना का पूजन अर्चन किया।
इस अवसर पर हेमा ने कहा कि उन्होंने यमुना मइया से प्रार्थना की है कि वह उन्हें शक्ति दे जिससे वे उसके ऊपर चढ़ी प्रदूषण की चादर को हटवा सकें। वे तब तक चुप होकर नही बैठेंगी जब तक वे मां यमुना की इस सेवा को पूरी नही कर लेंगी।
उन्होंने कहा कि यमुना के शुद्धीकरण में सबसे बड़ी बाधा दिल्ली सरकार है जिसने केन्द्र सरकार की नमामि गंगे योजना का कोई फायदा नही लिया । वहां यमुना इसलिए गंदी है कि वहां पर नालों का पानी यमुना में गिरने से रोकने के लिए उस प्रकार से प्रयास नही किये गए, जिस प्रकार से प्रयास किया जाना चाहिए थे। वे दिल्ली सरकार से यमुना को शुद्ध करने के लिए सही दिशा में प्रयास करने का अनुरोध भी करेंगी।
भाजपा सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमामि गंगे योजना के अन्तर्गत गंगा को निर्मल बनाने का कार्य जिस प्रकार से किया, यदि दिल्ली सरकार यमुना केा निर्मल बनाने के लिए ऐसा ही प्रयास करती तो यमुना को यूपी में निर्मल देखने का मार्ग खुल जाता।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में मथुरा में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में कहा था कि हेमामालिनी ने यमुना और गंगा के प्रदूषण का मामला संसद में उठाया था तथा उसी के बाद केन्द्र सरकार ने नमामि गंगे योजना चालू की थी।
हेमा बुधवार को ही रंग जी मन्दिर वृन्दावन में चल रहे दस दिवसीय ब्रम्होत्सव में मन्दिर पहुंची और उन्होंने भगवान गोदा रंग मन्नार ( भगवान विष्णु) का पूजन अर्चन भी किया।
मालिनी के सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने बताया कि मथुरा की सांसद गुरुवार को अपने नामांकन पर्चे दाखिल करेंगी ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को ही सेठ बीएन पोद्दार स्कूल के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image