Friday, May 3 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में दोना-पत्तल के कारखाने में आग,लाखों का सामान स्वाहा

संतकबीरनगर 04 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल थाना क्षेत्र के बेलौली गांव में दोना पत्तल के एक कारखाने में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ।
उप जिलाधिकारी मेंहदावल अरुण कुमार ने यहां बताया कि ग्राम पंचायत बेलौली निवासी अमित त्रिपाठी गांव में ही डिस्पोजबल दोन-पत्तल की फैक्ट्री स्थापित किए हुए हैं। रोजाना की तरह गुरुवार को भी कारखाना चल रहा था। अपराह्न तीन बजे कारखाने से धुआं निकलने लगा। आग लगने का कारण लोगों ने शॉर्ट सर्किट बताया। आग की लपटें उठती देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी। लोग जब तक वहां पुहंचते आग ने विकराल रूप ले लिया। ग्रामीणों ने आग पर बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहे। देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया। दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।
आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष राम कृष्ण मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई लेकिन मौके पर पहुंचने से पहले ही स्थानीय ग्रामीणों तथा पुलिस ने पंपिंग सेट आदि चलकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। इस आगजनी की घटना में लाखों रुपए की मशीन, तैयार माल तथा इलेक्ट्रॉनिक सामान जलने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि मौके पर राजस्व टीम को भेजा गया है। आगजनी की घटना में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।
सं प्रदीप
वार्ता
image