Friday, May 3 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में दो हत्यारोपी गिरफ्तार

बुलन्दशहर 04 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने फूफा-भतीजे की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि 31 मार्च थाना कोतवाली नगर के मौहल्ला ब्रह्मपुरी निवासी राजीव गर्ग अपने फूफा सुधीर अग्रवाल के साथ एआरटीओ आफिस स्थित जनसेवा केन्द्र से किसी कार्य के लिए निकले थे मगी घर नही पहुंचे। एक अप्रैल को दोनो के शव थाना कोतवाली देहात स्थित अड़ोली नहर के पास मिले थे।
इस मामले के खुलासे के लिये पांच टीमों का गठन किया गया था। जांच में ऋषभ व उसके दोस्त तनु का नाम प्रकाश में आया जिनको आज स्वाट टीम व थाना कोतवाली देहात पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर अडौली नहर से आलाकत्ल चाकू, मृतक की स्कूटी, मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
ऋषभ ने पूछताछ पर बताया कि मृतक राजीव पर उसके 80 हजार रुपये उधार थे तथा कुछ महीने का वेतन भी नहीं मिला था। राजीव से उसने कई बार अपने रुपये मांगे थे लेकिन वह दो-चार दिन में देने की बोलकर टाल देता था। करीब डेढ़ माह पहले दोनों में इसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी थी। इस बात को लेकर वह क्षुब्द व बेहद आक्रोशित था ।
राजीव अपने पास आने वाले लोगों को अपने पास रखें एक रहस्यमयी सिक्के के बारे में बताया करते थे जो किसी को भी अकूत धन संपत्ति से मालामाल कर सकता है। यह अन्धविश्वास था कि इस सिक्के की सहायता से मौसम को बदला जा सकता है तथा वर्षा भी करायी जा सकती है तथा मनचाही इच्छा पूरी की जा सकती है, जो बहुमूल्य है। दुनिया में इस प्रकार के कुल 26 सिक्के है। इसी लालच के कारण कि यह सभी पैसा उसे मिल जायेगा, ऋषभ ने अपने दोस्त तनु को साथ मिलाकर उन्हें मारने की योजना बनाई ।
तीन मार्च को राजीव अपने जनसेवा केन्द्र पर नहीं आया था तो ऋषभ ने अडौली तिराहे पर स्थित एक चाय वाले के मोबाइल से फोन करके उसे जनसेवा केन्द्र पर बुलाया तथा योजनानुसार वह उन्हें अडौली नहर पर ले गया जहां रास्ते में नहर पर पहले से ही मौजूद अपने दोस्त तनु को भी स्कूटी पर बैठा लिया तथा कुछ दूरी पर जाकर दोनों ने राजीव पर पीछे से चाकू से वार कर दिया जिससे स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर गयी तभी उन्होंने राजीव का गला रेत कर हत्या कर दी।
उसके बाद ऋषभ मृतक की स्कूटी लेकर दुकान पर गया और राजीव के फूफा सुधीर अग्रवाल को राजीव का एक्सीडेंट होने की बात बताकर अपने साथ ले गया तथा उनकी भी हत्या कर दी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

02 May 2024 | 10:47 PM

बरेली 02 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की करारी हार तय है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चार जून से कांग्रेस ढूढो यात्रा पर निकलेंगे।

see more..
image