Saturday, May 4 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा:दबंगों ने दलित परिवार के घर की लूट और गृहस्वामी को मारी गोली

महोबा .06 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश मे महोबा जिले के खरेला क्षेत्र में दबंगों ने शनिवार को एक दलित परिवार के घर पर हमला बोल गृह स्वामी को गोली मार दी और लाखों के ज़ेवर व नकदी लूट ली।
अपर पुलिस उप अधीक्षक सत्यम ने बताया कि घटना चंदौली गांव की है ,जहां जिला पंचायत राज विभाग मे कार्यरत सफाई कर्मी उदयभान के घर मे लाठी- डंडो व अवैध असलहो से लैस दबंगों ने हमला बोल आतंक बरपाया। उन्होंने घर मे मौजूद लोगों की न सिर्फ लाठी डंडो से जमकर पिटाई की बल्कि इस परिवार के बुजुर्ग 65 वर्षीय कल्लू अहिरवार को गोली भी मार दी। आरोप है कि 15 से अधिक की संख्या मे आये दबंगो ने गांव मे खौफ पैदा करने के लिए जमकर गोलीबारी की। वापस लौटते समय उदय भान के घर मे रखे एक लाख रूपये नकदी व जेवरात लूट कर ले गए गोली लगने से बुरी तरह घायल कल्लू को गंभीर हालत मे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का कारण निकटवर्ती जरौली गांव मे स्थित देसी शराब के ठेके मे हो रही ओवर रेटिंग का विरोध बताया जा रहा है। ठेके मे सेल्समेन नन्दू उर्फ़ नरेंद्र बाबा द्वारा 50 रूपये मूल्य का क्वार्टर 60 रूपये मे बेचे जाने पर उदयभान के पुत्र ने एक दिन पहले वीडियो बना अधिकारियों को भेजकर शिकायत की थी, जिस पर ठेकेदार पर जुर्माना की कार्रवाई हुई थी। आरोप है कि इस बात से बोखलाये ठेकेदार ने फोन पर उदय भान को धमकाते हुए जुर्माने की धनराशि 70 हज़ार रूपये और एक लाख रूपये रंगदारी की मांग की थी। पीड़ित उदयभान ने प्रकरण को लेकर खरेला थाना मे शिकायत की लेकिन पुलिस ने मामले मे कोई ध्यान नहीं दिया।
लोक सभा चुनाव व त्यौहारों के मद्देनजर जिले मे माहौल संवेदनशील होने के बावजूद दबंगो द्वारा किये गए इस उत्पात को गंभीरता से लिया गया है। मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और उनकी गिरफ़्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image