Saturday, May 4 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


न्यूजीलैंड महिला टीम ने अंतिम वनडे के लिए बदलाव किया

वेलिंग्टन, 06 अप्रैल (वार्ता) सोफी डिवाइन की न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम में बतौर कप्तान वापसी हो गयी है जबकि बर्नडाइन बेजुइडेनहौट हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हो गयी हैं।
क्वाड स्ट्रेन के कारण सोफी इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन मैचों (पांचवें टी20ई और पहले दो वनडे) में बाहर हाे गयी थी मगर श्रृंखला के आखिरी मुकाबले के लिए वह एक्शन में लौट आई हैं।
सोफी ने शुक्रवार को हैमिल्टन में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। इंग्लैंड का अब तक का दौरा सफल रहा है, उसने पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 के अंतर से जीत लिया है और आईसीसी महिला चैम्पियनशिप तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।
आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट फर्न्स के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि डिवाइन की वापसी से अंतिम वनडे के लिए टीम को मजबूती मिलेगी। सॉयर ने कहा, “ कल सोफी का नेतृत्व करना टीम को आत्मविश्वास से भर देगा। जब भी सोफी अनुपलब्ध होती है तो उसकी बहुत याद आती है।”
हालाँकि, कीवी टीम को सलामी बल्लेबाज बर्नडाइन बेजुइडेनहाउट के हैमस्ट्रिंग के कारण बाहर किये जाने से भी झटका लगा है। गुरुवार को सेडॉन पार्क में दूसरे वनडे के दौरान सीमा पर क्षेत्ररक्षण करते समय बेजुइडेनहाउट को चोट लग गई और कोचिंग स्टाफ ने उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजने का फैसला किया।
एक स्कैन ने पुष्टि की है कि बल्लेबाज को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग तनाव बना हुआ है, जिसके लिए थोड़े समय के पुनर्वास की आवश्यकता है।
सॉयर ने कहा, “ हम बर्नी के लिए निराश हैं, जो पहले ही इस गर्मी में चोट की चुनौतियों का सामना कर चुकी है।” ईडन कार्सन को अंतिम वनडे के लिए 13-खिलाड़ियों की टीम में शामिल करने के लिए प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया है, जबकि मिकाएला ग्रेग को अतिरिक्त कवर के रूप में भी जोड़ा गया है।
अंतिम वनडे सात अप्रैल को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाना है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image