Saturday, May 4 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में सपा के पूर्व सांसद प्रेमदास समेत दर्जन भर भाजपा में हुए शामिल

इटावा, 6 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख कद्दावर नेता और पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया ने अपने बेटे कमलेश कठेरिया, लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी शंभू दयाल दोहरे, जिला पंचायत सदस्य सचिन यादव, अजय यादव समेत दो दर्जन प्रमुख नेताओं और पदाधिकारी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली ।
2024 संसदीय चुनाव से पहले पार्टी के बड़े और अनुभवी नेताओं के पार्टी से अलग होने से सपा को बड़ा नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह की मौजूदगी में इटावा के पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया, उनके बेटे कमलेश कठेरिया, लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी शंभू दयाल दोहरे, जिला पंचायत सदस्य सचिन यादव, अजय यादव समेत दो दर्जन प्रमुख नेताओं और पदाधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।
भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले नेता पहले सफाई देते रहे कि वह भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण नहीं कर रहे हैं। केवल उनके खिलाफ एक दुष्प्रचार किया जा रहा है लेकिन एकाएक सभी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।
ऐसा कहा जा रहा है कि करीब एक महीने से इस तरह की चर्चाएं इटावा के राजनीतिक हलकों में इन नेताओं के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर के चल रही थी। इन नेताओं की सपा से क्या नाराजगी है यह है तो स्पष्ट रूप से साफ नहीं हो सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया या उनके बेटे कमलेश कठेरिया का संसदीय चुनाव टिकट कटने के कारण यह बड़ा निर्णय लिया है।
प्रेमदास कठेरिया समाजवादी पार्टी से वर्ष 1996 में ब्लॉक प्रमुख, 2000 से लेकर 2005 तक इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष रहे, 2005 में सदस्य जिला पंचायत, 2009 से 2014 तक 15 वीं लोकसभा के सदस्य रहे है। पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे प्रेमदास को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिना जाता रहा है। समाजवादी पार्टी ने प्रेमदास कठेरिया को ही नहीं बल्कि इनके पूरे परिवार को राजनीति में प्रवेश दिया । उनके बेटे कमलेश कठेरिया को समाजवादी पार्टी ने भरथना विधानसभा से टिकट दिया गया। उनकी पत्नी विनेश कठेरिया को इटावा के महेवा ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख भी बनवाया गया।
सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के करीबी और शिवपाल सिंह यादव की पूर्व पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव का टिकट पा चुके शंभू दयाल दोहरे भी भाजपा में शामिल हुए है।
समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद प्रेमदास समेत पार्टी के खासी तादात में समर्थको के भाजपा में शामिल होने पर सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप शाक्य ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कुछ लोग सत्ता भोगी होते हैं। वह सत्ता का सुख पाने के लिए कभी इधर तो कभी उधर होते रहते है। प्रेमदास सपा से टिकट न मिलने के कारण भाजपा में गये है क्योंकि इन्हें सत्ता का सुख पाना था।श्री शाक्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद प्रेमदास , उनके पुत्र को एवं पूरे परिवार को राजनीतिक रूप से मजबूत किया। कई चुनावों में टिकट भी दिए थे। प्रेमदास को खुद पर भरोसा नहीं था तो पार्टी उनको क्या भरोसा देती और उनके जाने से सपा के वोट प्रतिशत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image