Sunday, May 5 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस के न्यायपत्र से भाजपा में निराशा: पांडे

लखनऊ, 08 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने सोमवार को कहा कि पार्टी का घोषणा पत्र (न्याय पत्र) जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में भारी निराशा का माहौल है।
श्री पांडे ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पहली बार कांग्रेस का घोषणा पत्र देश की जनता ने तैयार किया है जिसका नाम ‘न्याय पत्र’ रखा गया है। यह न्याय पत्र जनता के दुख दर्द और चुनौतियों के लिए जवाब है। पार्टी इस लोकसभा चुनाव में 5 न्याय ( हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय ) के तहत 25 गारंटियों के माध्यम से देश की तस्वीर बदलने का संकल्प लेती है।
उन्होने कहा कि बीते वर्षों में भाजपा की यूपी और केंद्र सरकार ने देश और प्रदेश के सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक और संवैधानिक ताने बाने को तहस नहस कर दिया है। किसानों को आमदनी से, युवाओं को रोजगार से, महिलाओं को सुरक्षा के भाव से और समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को समृद्धि से वंचित कर दिया है।
श्री पाण्डेय ने कहा कि कुछ मुट्ठी भर लोगों को बेपनाह दौलत दी गई और देश के वंचित वर्ग को अन्याय और अत्याचार के दलदल में धकेल दिया गया है। कांग्रेस संकल्प लेती है कि भाजपा के इस अन्याय को खत्म कर हम इंडिया गठबंधन के न्याय का राज स्थापित करेंगे।
उन्होने कहा कि कांग्रेस हिस्सेदारी न्याय के तहत जातीय जनगणना करायेगी तथा एससी/एसटी एवं ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित सभी रिक्त पदों को एक साल में भरा जायेगा। कांग्रेस सरकार बनने पर संविदा कर्मियों का नियमितीकरण होगा। साथ ही अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, आदि में बिना किसी भेदभाव के उचित अवसर प्रदान किये जायेंगे।
इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना मौजूद रहीं।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा: बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर टाइल्स भरे ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग

इटावा: बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर टाइल्स भरे ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग

05 May 2024 | 3:06 PM

इटावा, 05 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के उसराहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के नीचे टाइल्स से भरा एक ट्रक असंतुलित होकर गोल चक्कर के पिलर से जा टकराया । इस हादसे के बाद ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई।

see more..
रॉबर्ट्सगंज-मिर्जापुर सीट पर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के प्रत्याशियों को लेकर सस्पेंस बरकरार

रॉबर्ट्सगंज-मिर्जापुर सीट पर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के प्रत्याशियों को लेकर सस्पेंस बरकरार

05 May 2024 | 2:31 PM

मिर्जापुर, 05 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर मंडल की राॅबटर्सगंज (सोनभद्र )संसदीय सीट देश की एकलौती ऐसी सीट है जिसकी सीमाएं चार राज्यों की सीमाओं से सटी है।

see more..
image