Sunday, May 5 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने अनिल तिवारी

प्रयागराज 8 अप्रैल (वार्ता) इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज अध्यक्ष और महासचिव पद के विजेताओं के नाम घोषित कर दिए गए। अनिल तिवारी अध्यक्ष और महासचिव पद पर विक्रांत पांडेय विजयी हुए हैं।
दोनों प्रत्याशियों के विजयी होने की घोषणा के बाद उनके समर्थक अधिवक्ताओं द्वारा बधाई दी गई और ढोल-नगाड़े बजाए गए।
अध्यक्ष और महासचिव दोनों पदों पर मतगणना मतपत्रों की छंटाई के बाद शनिवार की दोपहर से शुरू हो गई थी। अध्यक्ष पद पर मैदान में कुल नौ प्रत्याशी थे लेकिन मुख्य मुकाबला अनिल तिवारी और राकेश पांडेय उर्फ बबुआ में रहा। विजेता अनिल तिवारी को कुल 3048 मत मिले। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राकेश पांडेय उर्फ बबुआ को 603 मतों के भारी अंतर से हराया। अध्यक्ष पद पर 1320 मत पाकर तीसरे स्थान पर वीर सिंह रहे।
दूसरी तरफ महासचिव पद पर विक्रांत पांडेय और अखिलेश शर्मा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मतगणना के पहले दिन जहां अखिलेश शर्मा आगे चल रहे थे वहीं दूसरे दिन से विक्रांत पांडेय ने अपनी बढ़त बनाई हुई थी। तीसरे दिन की मतगणना में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। एक समय तो ऐसा आया कि दोनों ही प्रत्याशियों के बीच का अंतर एक वोट का रह गया। अखिलेश शर्मा ने एक मत की बढ़त बना ली थी। लेकिन विक्रांत ने फिर बाजी पलटी और 81 मतों के साथ विजय हासिल कर ली। विक्रांत पांडेय को 1959 मत और अखिलेश शर्मा को 1878 मत मिले। महासचिव पद पर तीसरे स्थान पर राय साहब यादव रहे। उन्होंने कुल 1704 मत प्राप्त किए।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा: बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर टाइल्स भरे ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग

इटावा: बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर टाइल्स भरे ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग

05 May 2024 | 3:06 PM

इटावा, 05 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के उसराहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के नीचे टाइल्स से भरा एक ट्रक असंतुलित होकर गोल चक्कर के पिलर से जा टकराया । इस हादसे के बाद ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई।

see more..
रॉबर्ट्सगंज-मिर्जापुर सीट पर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के प्रत्याशियों को लेकर सस्पेंस बरकरार

रॉबर्ट्सगंज-मिर्जापुर सीट पर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के प्रत्याशियों को लेकर सस्पेंस बरकरार

05 May 2024 | 2:31 PM

मिर्जापुर, 05 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर मंडल की राॅबटर्सगंज (सोनभद्र )संसदीय सीट देश की एकलौती ऐसी सीट है जिसकी सीमाएं चार राज्यों की सीमाओं से सटी है।

see more..
image