Thursday, May 2 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भ्रामक चुनाव चिन्ह को लेकर रालोद चुनाव आयोग के पास

लखनऊ 9 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर संसदीय क्षेत्र में बैलेट पेपर में अंकित चुनाव चिन्ह से मतदाताओं के भ्रमित होने की आशंका जताते हुये राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने संशोधन की मांग की है।
रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने मंगलवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर बिजनौर लोकसभा क्षेत्र में पारदर्शी एवं निष्पक्ष मतदान कराये जाने से सम्बन्धित ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा है कि जनमत भारत लोकसभा 4-बिजनौर क्षेत्र में अंकित हैंडपंप चुनाव चिन्ह के ऊपर गैस सिलेंडर का चुनाव चिन्ह ठीक हैण्डपम्प से मिलता जुलता छापा गया है। उक्त सिलेंडर में पाइप निकाला गया है जिससे चुनाव की निष्पक्षता प्रभावित होगी।
श्री दुबे ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि क्रम संख्या-3 के उम्मीदवार के चुनाव चिन्ह गैस सिलेंडर का क्रम बदलने एवं चुनाव चिन्ह सिलेंडर से पाइप हटाने के आदेश सम्बन्धित को दिये जाए। उन्होने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शीघ्र ही उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
पहले दो चरणों में ही उड़ गये भाजपा के तोते: अखिलेश

पहले दो चरणों में ही उड़ गये भाजपा के तोते: अखिलेश

02 May 2024 | 5:59 PM

बदायूं 02 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि पहले दो चरण के मतदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तोते उड़ चुके हैं।

see more..
भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

02 May 2024 | 5:09 PM

मैनपुरी 02 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जुमलेबाज पार्टी करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में जुमलेबाजी काम नहीं आयेगी।

see more..
आरक्षण में सेंध लगाना चाहती है सपा कांग्रेस : योगी

आरक्षण में सेंध लगाना चाहती है सपा कांग्रेस : योगी

02 May 2024 | 4:13 PM

मैनपुरी 02 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्ग के आरक्षण में सेंध लगा कर उनका हिस्सा अल्पसंख्यक समुदाय को देना चाहती हैं।

see more..
image