Thursday, May 2 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लाखो ने शीतला माता के दर पर लगायी हाजिरी

कौशांबी 9 अप्रैल (वार्ता) देश के 51 शक्तिपीठ में शामिल कौशांबी स्थित शीतला देवीधाम कडा़ में मंगलवार को बासंती नवरात्र के पहले दिन दो लाख से अधिक देवी उपवासको ने देवी के चरणों में माथा टेका और पूजा अर्चना कर मनवांछित फल प्राप्त की कामना की।
आज भोर से ही श्रद्धालुओं का कड़ा धाम आगमन शुरू हो गया था। गंगा स्नान करने के पश्चात श्रद्धालुओं ने गंगाजल के साथ मां शीतला देवी के मंदिर में पहुंच कर देवी का दर्शन किया। मां शीतला देवी को फूल माला, बताशा, चुनरी, नारियल ध्वज पताका,मिष्ठान वस्त्र आभूषण भेंट किया। धूप दीप से आरती करके सुख में जीवन के लिए देवी कृपा की आकांक्षा की गई।
श्रद्धालुओं द्वारा शीतला देवी के चरणों के पास स्थित जलहरी को गंगाजल व दूधसे भरकर देवी को प्रसन्न करने की प्रार्थना की गई। मान्यता है कि नवरात्रि के अवसर पर देवी दर्शन के लिए आए श्रद्धालु अपने मनवांछित कार्य सिद्ध के लिए जलहरी भरने की मन्नत मानते है।
नवरात्र के अवसर पर आसपास के श्रद्धालुओं के अलावा देश के कोने-कोने से लोग कड़ा धाम मां शीतला देवी दर्शन के लिए आते हैं। मेला आयोजको के अनुसार देर रात देवी दर्शन का क्रम जारी रहनेकी संभावना है।
सं प्रदीप
वार्ता
image