Saturday, May 4 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ईद के मद्देनजर नवरात्र मेले में विशेष एहतियात

मिर्जापुर,10 अप्रैल (वार्ता) विंध्याचल में चल रहे नवरात्र मेले में सुरक्षा के लिहाज से ईद किसी चुनौती से कम नहीं है।
ईद को देखते हुए जिला प्रशासन फूंक फूंक कर कदम उठा रहा है । जिला प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है । सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
दरअसल, मां विंध्यवासिनी मंदिर विंध्याचल की तलहटी में स्थित कंतित शरीफ हैं। दूसरी तरफ विंध्याचल के मुख्य मार्ग पर‌ इमामबाडा ईदगाह भी पड़ रहा है जहां नमाज अदा की जाएगी। इस दौरान विंध्य धाम हजारों श्रद्धालुओं का आना-जाना रहेगा। हालांकि प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद सड़क पर नमाज अदायगी पर रोक लगी है लेकिन मेला के दौरान जिला प्रशासन कोई ढील नहीं बरत रहा है।
मेला प्रभारी एवं अपर जिलाधिकारी शिवप्रताप शुक्ल ने बताया कि नवरात्र के दौरान ईद पड़ने से जिला प्रशासन ने विशेष व्यवस्था कर ली है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के साथ पीस कमेटी की कई बैठकें की गई है। सौहार्द बनाए रखने की हिदायत दी गई है। साथ ही साथ सहयोग की अपेक्षा भी की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने रोड़ डायवर्ट किया है। पुलिस को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिए गए हैं।
मेलाधिकारी ने कहा कि किसी भी हालत में मस्जिद के बाहर नमाज अदा न हो। इसकी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि नमाज के दौरान इमामबाड़ा मार्ग पर रोड़ डायवर्ट किया गया है। इसी तरह की व्यवस्था कंतित में भी रहेगी। वैसे इस्माइल चिश्ती की इस दरगाह कंतित शरीफ को शौहार्द की मिसाल माना जाता है। फिर भी अराजक तत्वों के लिए कुछ भी महत्व नहीं रखता है। लिहाजा जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
टिकट कटने से नाराज सपा प्रत्याशी राजेश कश्यम ने थामा भाजपा का दामन

टिकट कटने से नाराज सपा प्रत्याशी राजेश कश्यम ने थामा भाजपा का दामन

04 May 2024 | 6:39 PM

शाहजहांपुर 04 मई (वार्ता ) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर लोक सभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी का आखिरी समय पर पर्चा खारिज होने और ज्योत्सना गौड़ को पार्टी से उम्मीदवार बनाने से नाराज राजेश कश्यप अपने समर्थकों के साथ शनिवार भाजपा कार्यालय पहुंच वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
प्रत्याशियों के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई पड़ रही बसपा

प्रत्याशियों के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई पड़ रही बसपा

04 May 2024 | 6:27 PM

भदोही, 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के भदोही संसदीय सीट पर बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशियों के चयन को लेकर लगता है कि असमंजस की स्थिति में है। चुनावी महासमर में वोट बैंक के गणित को साधने के लिए बसपा ने 20 दिनों के अंदर दूसरी बार प्रत्याशी बदला है।

see more..
डिंपल यादव के लिए क्षेत्र में बेटी अदिति मांग रही है वोट

डिंपल यादव के लिए क्षेत्र में बेटी अदिति मांग रही है वोट

04 May 2024 | 6:31 PM

इटावा , 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की यादवबेल्ट के तहत आने वाले मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में आजकल 'घर की बिटिया' खूब चर्चा में है।

see more..
जालौन:मतदान प्रतिशत बढ़ाने को आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की अनोखी पहल

जालौन:मतदान प्रतिशत बढ़ाने को आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की अनोखी पहल

04 May 2024 | 6:31 PM

जालौन 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के तहत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने अपने हाथों में तरह-तरह के स्लोगन लिखकर के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया इस अनोखी पहल की चर्चा बनी हुई है।

see more..
image