Saturday, May 4 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में सपा भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ मुकदमा

गोण्डा,10 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के छपिया और धानेपुर थाना क्षेत्रों में बुधवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा और सपा के गोण्डा संसदीय सीट के उम्मीदवारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के प्रकरणों में बड़ी कार्यवाही करते हुये बिना अनुमति से जनसभा के आयोजन और प्रत्याशी के पक्ष में बिना अनुमति विज्ञापन जारी किए जाने के मामलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
उन्होंने बताया कि छपिया थाने में गोण्डा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह के खिलाफ एफआईआऱ कराई गई है। एफएसटी-2 गौरा के प्रभारी दिनेश कुमार की ओर से दी गई शिकायत के मुताबिक, भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह के द्वारा मसकनवा फार्म हाउस पर बीती तीन अप्रैल को बिना अनुमति के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों की बैठक की थी। इसको लेकर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और 171 एच के अंतर्गत इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
श्रीमती शर्मा ने बताया कि इसी प्रकार समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। प्राप्त शिकायत के मुताबिक, बीते 07 अप्रैल को मेहनौन विधान सभा के ग्राम राजापुर रतवागाढ़ा में बिना अनुमति के सपा प्रत्याशी द्वारा जनसभा की गई थी। इसके लिए मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के कोई अनुमति नहीं ली गई।
मामले में एफएसटी प्रभारी उपमुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.जावेद आलम द्वारा धानेपुर थाने में दी गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है।
सं प्रदीप
(वार्ता)
More News
मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

04 May 2024 | 4:07 PM

मैनपुरी 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र में शनिवार को नहर में नहाने गए चार दोस्त नहर में नहाते समय डूब गए। एक को किसान ने पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि अन्य की खोज गोताखोरों की मदद से शुरू कर दी गयी है।

see more..

----

04 May 2024 | 3:31 PM

see more..
image