Wednesday, May 1 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापा, दो गिरफ्तार

फिरोजाबाद 14 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जनपद के थाना जसराना क्षेत्र में पुलिस टीम ने एक अवैध असलाह फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में बने और अधबने हथियार बरामद किये हैं। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया।
एस पी ग्रामीण रण विजय सिंह ने‌ जानकारी देते हुए बताया की थाना जसराना क्षेत्र के गांव नगला राम चौराहा के समीप एक बंद पडे हूए‌‌ ईट भट्टे मे‌अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित होने की जानकारी मिली थी। सी ओ जसराना और थाना प्रभारी ने‌शनिवार रात को कार्रवाई करते हुएछापा मार कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री को पकड़ लिया गया।
मौके पर दो लोग देवेंद्र और राम शंकर को भी गिरफ्तार किया गया । फैक्ट्री में बने हुएआठ और अध बने हुए तीन‌ तमंचे बरामद किए गए हैं इसके अलावाभारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान और उपकरण भी जब्त किए गए साथ ही जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये ।‌‌
फैक्ट्री संचालकों ने बताया कि लोकसभा चुनाव में अवैध हथियारों की मांग को देखते हुए उनके द्वारा अवैध हथियार तैयार किया जा रहे थे जो 05 से 06 हजार‌रुपये तक बिक जाते हैं। मुख्य अभियुक्त देवेंद्र‌ शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 07 मुकदमे दर्ज है। वह जनपद एटा की जेल में भी बंद रह चुका है। वैधानिक कार्रवाई के बाददोनों अभियुक्तों को जेल भेजा गया है।
सं सोनिया
वार्ता
image