Thursday, May 9 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करने की संस्तुति मांगी चुनाव आयोग से

हमीरपुर 21 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी) में आंख के उपचार में फार्मासिस्ट द्वारा आंख की जगह कान का ड्राप देने पर बालिका के आंख के साथ खिलवाड़ करने पर प्रशासन ने चुनाव आयोग से फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुमति मांगी है।
मुख्य चिकित्साधिकारी(सीएमओ) डा.गीतम सिंह ने रविवार को बताया कि पिछले दस अप्रैल को सुमेरपुर क्षेत्र के विदोखरमेदनी गांव निवासी राजेश कुशवाहा की पुत्री रोशनी(21) आंख में दर्द होने पर पीएचसी में डाक्टर राहुल को दिखाया। डाक्टर ने पर्च में आंख का ड्राप लिख दिया,मगर फार्मासिस्ट अरविंद द्वारा आंख के ड्राप के स्थान पर कान का ड्राप दे दिया। ड्राप डालते ही बच्ची की आंख में सूजन आ गयी खुलना बंद हो गयी आनन फानन बालिका को जिला अस्पताल इलाज के लिये लाया गया यहां पर डाक्टरो ने मामले को गंभीरता से लेते हुये उसे चित्रकूट इलाज के लिये रेफर कर दिया। बालिका का भाई अजय कुशवाहा ने सीएमओ से लिखित शिकायत की इस पर डाक्टर राहुल का कहना है कि उसने पर्चे में आंख का ड्रॉप लिखा था। फार्मासिस्ट ने धोखे से ईयर ड्राप पकड़ा दिया था जिससे बालिका की आंखों में संक्रमण हो गया।
मामले को गंभीरता से लेते हुये जिलाधिकारी ने सीएमओ से फार्मासिस्ट के बारे में पूरी रिपोर्ट लेकर चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की संस्तुति मांगी है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी(एडीईओ) एसके शुक्ला ने बताया कि आयोग से क्लीन चिट मिलने के बाद फार्मासिस्ट के खिलाफ शासन दंडात्मक कार्रवाई करेगा। सीएमओ ने बताया कि फार्मासिस्ट के मामले में रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा चुकी है।
सं सोनिया
वार्ता
image