Wednesday, May 8 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संसाधनों पर पहला हक गरीब और किसान का: जयंत

अमरोहा, 24 अप्रैल वार्ता (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुधवार को कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक़ ग़रीब व किसानों का है और यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।
अमरोहा के पपसरा गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री चौधरी ने कहा “ चर्चा चल रही है कि देश के संसाधनों पर पहला हक़ किसी ख़ास वर्ग का है, तो हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि संसाधनों पर पहला हक़ ग़रीब, किसानों का है।
उन्होंने कहा कि खेती-बाड़ी से जुड़े कमेरों का गंगा से गहरा नाता है। चौधरी चरणसिंह की अस्थियां भी गंगा में प्रवाहित की गई थीं। उन्होने कहा कि ऐतिहासिक तिगरीधाम को विश्व मानचित्र पर लाने के लिये धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने का प्रयास रहेगा।
श्री चौधरी ने मौजूदा चुनाव को चौधरी चरणसिंह के सम्मान से जोड़कर भाजपा-रालोद गठबंधन को मजबूत करने के लिए भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर को भारी मतों से विजयी बनाने का जनता से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसानों की स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश सरकार में रालोद कोटे के मंत्री भी हैं।अब हम सरकार के हर फैसले में शामिल रहेंगे। सर्वसमाज की जो भी समस्याएं हैं उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों तक विपक्ष में रहते हुए सड़कों पर विरोध ही दिखाई देता था। चौधरी चरणसिंह की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में शामिल हुए। सरकार में रहते चौधरी चरणसिंह की परिकल्पना के अनुरूप स्मार्ट सिटी की तर्ज़ पर गांवों को स्मार्ट विलेज में विकसित कर कुटीर उद्योग, गांव और ग़रीब से जुड़ी जरुरतों के हिसाब से काम-धंधे, बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का भरसक प्रयास किया जाएगा। देश के नीति निर्धारक भी यह अच्छी तरह जानते हैं कि भारत गांवों में बसता है। ऐसे में चौधरी चरणसिंह की विचारधारा को अपनाए बगैर अब काम चलने वाला नहीं है। चौधरी साहब गांव का विकास चाहते थे।
रालोद अध्यक्ष ने कहा कि भारत का सर्वसमाज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने का मन बना चुका है। इसलिए आने वाली 26 अप्रैल को मतदान के दिन भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में ईवीएम का बटन दबाकर बढ़-चढ़कर मतदान करना है।
सं प्रदीप
वार्ता
image