Thursday, Sep 20 2018 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

चीन ने म्यांमार से राेहिंग्या की स्वदेश वापसी जल्द करने को कहा

ढाका,08 (वार्ता) चीन ने म्यांमार से कहा है कि राेहिंग्या शरणार्थियों का मामला उसके लिए काफी महत्वपूर्ण है और वह इनकी स्वदेश वापसी की प्रकिया जल्द शुरू करे ताकि इस संकट का निपटारा जल्द से जल्द किया जा सके।
ढाका में चीनी राजदूत झांग जुओ ने रविवार को एक कार्यशाला“ बंगलादेश- चीन मीडिया सहयोग” में शिरकत करते हुए कहा “ हम म्यांमार से द्विपक्षीय और बहुपक्षीय स्तर पर आग्रह करते है कि वह राेहिंग्या शरणार्थियाें की स्वदेश वापसी की प्रकिया को जल्द शुरू करे और हमने उनसे यह भी कहा है कि इनके नतीजे सकारात्मक रूप से दिखने भी चाहिए।”
यहां चीनी दूतावास में तैनात तैनात डिप्टी चीफ आफ मिशन छेन वी ने इस मौके पर कहा कि पिछले वर्ष म्यांमार के राखिने प्रांत में जैसे ही यह संकट शुरू हुआ था तो चीन ने स्थानीय स्तर पर हिंसा को रोकने का काम किया था और अब वह रोहिंग्या शरणार्थियों की जल्द वापसी की प्रकिया को पूरी कराने का प्रयास कर रहा है।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image