Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायल ने सीरिया के ड्रोन विमान को मार गिराया

यरूशलम/ मास्को, 11 जुलाई(रायटर) इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा है कि उनके देश की सीमा में घुसे एक सीरियाई ड्रोन विमान को इजरायली सेना ने सफलतापूर्वक मार गिराया है।
सीरिया के सबसे बड़े सहयोगी देश रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के साथ मुलाकात के दौरान बुधवार को श्री नेतान्याहू ने जानकारी दी “ सीरियाई क्षेत्र से एक ड्रोन विमान इजरायली क्षेत्र में कईं घंटे पहले घुसा था और इसे सेना ने सफलतापूर्वक मार गिराया है और मैं यहां यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम अपने हवाई क्षेत्र अथवी देश की सीमा पर किसी भी तरह के आक्रमण को रोेकने के प्रयास करेंगें।”
इस मामले में प्रतिक्रिया करते हुए इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कोनरिकस ने बताया कि यह ड्रोन विमान जार्डन की तरफ से आया था और इसमें किसी तरह के कोई हथियार नहीं लगे थे और यह निगरानी के लिए ही डिजाइन किया गया था। इस विमान को गोलन की पहाड़ियों के समीप मार गिराया गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या यह किसी सैन्य मिशन पर था और इसी मकसद से भेजा गया था अथवा रास्ता भटक गया था।
जितेन्द्र
रायटर
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image