Monday, Dec 10 2018 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन की शांति वार्ता का समर्थन करता हैं ईरान
  • तस्करों ने साइप्रस के तट पर छोड़े 43 अवैध अप्रवासी
  • अमेरिका-चीन की कारोबारी जंग में रूस नहीं ले रहा पक्ष: रूस
  • ट्रंप फ्रांस के आंतरिक मामलों में न करें हस्तक्षेप: फ्रांस
  • चीन के भूकंप और भूस्खलन में तीन की मौत, पांच घायल
दुनिया Share

किसी को भी इस्लाम का दुरूपयोग नही करना चाहिए- हसीना

ढाका, 11 जुलाई(वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि सभी लोगों को सर्तक रहते हुए इस बात को सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी इस्लाम का दुरूपयोग नहीें करे तथा हिंसा की गतिविधियों को अंजाम नहीं दे पाए।
सुश्री हसीना ने बुधवार को यहां अशखाेना क्षेत्र में हाजी कार्यक्रम-2018 का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार ने अनेक कदम उठाए है ताकि कोई भी इस्लाम के नाम आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम नही दे सके। उनका कहना था कि इस्लाम शांति और सद्भावना में विश्वास करता है।
उन्होंने कहा“ हमें कईंं बार यह सुनने को मिलता है कि धर्म के नाम पर आतंकवादी घटनाआें को अंजाम दिया गया है और इस तरह के लोगों के कृत्यों से अन्य मुसलमानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है खासकर जब वे विदेशों में घूूमने जाते हैं।”
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यह चाहती है कि इस्लाम के नाम पर किसी तरह का कोई भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए और एक ऐसा तंत्र विकसित करना होगा ताकि लोगों काे इस्लाम के वास्तविक अर्थाे का पता चल सके। इसी के तहत उनकी सरकार ने देश के विभिन्न क्षेत्रो में 560 माडल मस्जिद बनाने की एक परियोजना को अपने हाथों में लिया है और इन्हें इस्लामिक फाऊंडेशन की निगरानी में पूरा किया जाएगा।
जितेन्द्र
वार्ता
image