Tuesday, Jul 23 2019 | Time 06:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सरकार के साथ विपक्षी नेताओं ने भी ट्रम्प के दावे का किया खंडन
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
दुनिया


अमेरिकी राष्ट्रपति गैर जिम्मेदार व्यक्ति: ईरान

बेरूत, 12 जुलाई(रायटर) ईरानी नेता अयातुल्ला अली खमैनी के शीर्ष सलाहकार अली अकबर वलेयती ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा है कि उनके गैर जिम्मेदार कार्यों की वजह से ईरान के रूस के साथ संबंध अधिक घनिष्ठ हुए हैं।
श्री वलेयती रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मिलने इन दिनों मास्कों यात्रा पर हैं और उन्होंने कहा है कि ईरान और रूस के बीच संबंध सामरिक और कूटनीतिक प्रकार के हैं और हाल ही के वर्षों में सामूहिक , द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय संबंधों में विस्तार हुआ है।
संवाद समिति आईएसएनए ने उनके हवाले से बताया कि वह श्री खमैनी का संदेश श्री पुतिन को देंगें और राष्ट्रपति हसन रोहानी की भावनाओं से भी अवगत कराएगें और वैश्विक स्थिति को लेकर बहुत ही संवेदनशील मसलों पर चर्चा करेंगें।
उन्हाेंने कहा कि रूस के साथ केवल रणनीतिक अौर दीर्घकालिक संबंध ही इस सहयोग को जारी रख सकता है। उन्होने सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद की सेनाओं को रूस तथा ईरान की तरफ से दी जा रही मदद का हवाला भी दिया।
उन्होंने श्री ट्रंप के बारे में टिप्प्णी की है‘ अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिहाज से वह काफी गैर जिम्मेदार व्यक्ति हैं और उन्हीं के कार्याें के कारण ईरान का रूस से अधिक सहयोग हासिल करना जरूरी हो गया है।”
जितेन्द्र
रायटर
More News
जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

22 Jul 2019 | 2:29 PM

लंदन 22 जुलाई (शिन्हुआ) ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलीप हैमंड ने कहा है कि यदि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे।

see more..
यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

22 Jul 2019 | 11:22 AM

कीव 22 जुलाई (स्पूतनिक) यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की ‘सर्वेंट ऑफ़ द पीपल पार्टी’ 42.03 फीसदी वोटों के साथ संसदीय चुनाव में आगे चल रही है। अभी तक कुल वोटों में से 25.82 प्रतिशत मतपत्रों की गिनती की गयी है।

see more..
image