Tuesday, Nov 13 2018 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

म्यांमार में भूस्खलन में कम से कम 15 मरे, 45 घायल

यांगून 14 जुलाई (रायटर) म्यांमार के ह्पाकांत खनन क्षेत्र में शनिवार को भूस्खलन में कम से कम 15 लोग मारे गये और 45 अन्य घायल हो गये।
ह्पाकांत के प्रशासक के एस ऑन्ग ने बताया कि खननकर्मी खान में एक कीमती खनिज की तलाश कर रहे थे तभी एक ढलान से गीली मिट्टी ढह गयी और खननकर्मी उसके भीतर दब गये। मलबे के नीचे से 15 शव निकाल लिये गये हैं और 45 घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत एवं बचाव कार्य आज के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसे रविवार सुबह दोबारा शुरु किया जाएगा। मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है।
उन्होंने बताया कि लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें किसी के लापता होने के बारे में जानकारी मिलती है तो वे अधिकारियों को बतायें। उन्होंने बताया कि पीड़ित खननकर्मी किसी कंपनी से जुड़े हुए नहीं थे। इस इलाके में अनौपचारिक तरीके से खनन करने वाले लोग आते रहते हैं और अक्सर भूस्खलन की चपेट में आ जाते हैं।
गत मई में भी कम से कम 14 खननकर्मी ऐसे ही भूस्खलन में मारे गये थे। ह्पांकात में 2015 में ऐसी ही एक घटना में 100 से अधिक लोग मारे गये थे।
यामिनी.श्रवण
रायटर
More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image