Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
दुनिया


चार सदस्यीय चिकित्सा दल ने नवाज शरीफ की जांच की

इस्लामाबाद, 23 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-(नवाज) के अध्यक्ष नवाज शरीफ की चिकित्सा जांच आज चार सदस्यीय चिकित्सा बोर्ड ने की। वह इस समय अदियाला जेल में बंद हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बोर्ड में हद्वय रोग विशेषज्ञ डॉ नईम मलिक, चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ शाजी सिद्दीकी, न्यूराेलाॅजिस्ट डॉ सोहेल तनवीर और डॉ मसूद हैं और ये अपनी रिपोर्ट जेल के महानिरीक्षक को देंगे और इसके बाद यह फैसला लिया जाएगा कि उन्हें अस्पताल भेजा जाए या नहीं।
बताया जा रहा है कि श्री शरीफ की तबीयत रविवार को अदियाला जेल में खराब हो गयी थी और उन्हें दिल की बीमारी, कोलेस्टेरॉल, गलासिराइड संबंधी दिक्कतों के अलावा मधुमेह भी है।
इससे पहले डॉ अजहर कियानी और डॉ हामिद शरीफ ने श्री शरीफ की चिकित्सा जांच की थी आैर जेल अधिकारियों से उन्हें रावलपिंडी के कार्डियाेलाॅजी इंस्टीट्यूट भेजे जाने की सिफारिश की थी। इस मामले पर पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ हासन रिजवी ने एक उच्च स्तरीय बैठक में उन्हें अस्पताल भेजे जाने संबंधी मामले की समीक्षा की थी।
गौरतलब है कि लंदन के एवनफील्ड अपार्टमेंट खरीद मामले में जवाबदेही अदालत ने श्री शरीफ और उनकी बेटी को दोषी करार देते हुए जेल की सजा सुनाई थी और लंदन से पाकिस्तान आते ही दोनों को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें अदियाला जेल में भेज दिया गया था।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

20 Apr 2019 | 11:48 PM

इस्लामाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी के रूप में अलग नहीं रह सकते हैं और दोनों देशों को मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत में शामिल होना चाहिए।

see more..
image