Wednesday, Jun 19 2019 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
दुनिया


भारत के साथ अच्छे संबंधों के पक्ष में हैं इमरान खान

इस्लामाबाद 24 जुलाई (वार्ता) क्रिकेटर से राजनेता बने तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को होने वाले आम चुनाव से पहले भारत और पाकिस्तान के अच्छे संबंधों की वकालत करते हुए कहा है कि इससे दोनों देशों के बीच व्यापार का रास्ता खुलेगा जो दोनों पड़ोसी राष्ट्रों के हित में होगा।
श्री खान ने मंगलवार को एक टेलीविजन चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा,“ अगर भारत के साथ हमारे संबंध अच्छे होंगे तो दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू हो सकेगा। इससे दोनों देशों को फायदा होगा।”
श्री खान ने कहा,“ भारत के साथ संबंधों को लेकर वर्तमान में कश्मीर ही मुद्दा है। दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के प्रयासों के लिए मैं पाकिस्तान को पूरे नंबर देता हूं। लेकिन मेरा मानना है कि भारत के साथ अच्छे और शांतिपूर्ण संबंध होने चाहिए क्योंकि पूरा उपमहाद्वीप कश्मीर मुद्दे के कारण जैसे अशांत वातावरण में जी रहा है।”
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या यहां की अर्थव्यवस्था है। श्री खान ने कहा,“ पाकिस्तान इस समय जिस सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है, वह है कि-- हम दिवालिया हैं। हम इस स्थिति नहीं हैं कि कर्ज की रकम वापस करें। हम अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं है, इसलिए हमने कर्ज लिये हैं। नयी सरकार की संस्थाओं को मजबूत करना होगा, राजस्व को बढ़ाना होगा और भ्रष्टाचार को दूर करना होगा। वर्तमान में हम विकट आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं।”
श्री खान की पार्टी ने इस माह जारी अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि अगर पीटीआई सत्ता में आती है तो वह भारत को रणनीतिक बातचीत के लिए आमंत्रित करेगी।
आशा.श्रवण
वार्ता
image