Sunday, Nov 18 2018 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

भारत के साथ अच्छे संबंधों के पक्ष में हैं इमरान खान

इस्लामाबाद 24 जुलाई (वार्ता) क्रिकेटर से राजनेता बने तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को होने वाले आम चुनाव से पहले भारत और पाकिस्तान के अच्छे संबंधों की वकालत करते हुए कहा है कि इससे दोनों देशों के बीच व्यापार का रास्ता खुलेगा जो दोनों पड़ोसी राष्ट्रों के हित में होगा।
श्री खान ने मंगलवार को एक टेलीविजन चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा,“ अगर भारत के साथ हमारे संबंध अच्छे होंगे तो दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू हो सकेगा। इससे दोनों देशों को फायदा होगा।”
श्री खान ने कहा,“ भारत के साथ संबंधों को लेकर वर्तमान में कश्मीर ही मुद्दा है। दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के प्रयासों के लिए मैं पाकिस्तान को पूरे नंबर देता हूं। लेकिन मेरा मानना है कि भारत के साथ अच्छे और शांतिपूर्ण संबंध होने चाहिए क्योंकि पूरा उपमहाद्वीप कश्मीर मुद्दे के कारण जैसे अशांत वातावरण में जी रहा है।”
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या यहां की अर्थव्यवस्था है। श्री खान ने कहा,“ पाकिस्तान इस समय जिस सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है, वह है कि-- हम दिवालिया हैं। हम इस स्थिति नहीं हैं कि कर्ज की रकम वापस करें। हम अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं है, इसलिए हमने कर्ज लिये हैं। नयी सरकार की संस्थाओं को मजबूत करना होगा, राजस्व को बढ़ाना होगा और भ्रष्टाचार को दूर करना होगा। वर्तमान में हम विकट आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं।”
श्री खान की पार्टी ने इस माह जारी अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि अगर पीटीआई सत्ता में आती है तो वह भारत को रणनीतिक बातचीत के लिए आमंत्रित करेगी।
आशा.श्रवण
वार्ता
More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
image