Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
दुनिया


पाकिस्तान में मतदान पूरी तरह निष्पक्ष और स्वतंत्र: चुनाव आयोग

इस्लामाबाद 26 जुलाई (वार्ता) ‘पाकिस्तान चुनाव आयोग ने नेशनल असेम्बली चुनावाें में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को खारिज करते हुए आज कहा कि मतदान पूरी तरह निष्पक्ष तथा स्वतंत्र रूप से हुआ है और वह नतीजों का विस्तृत ब्यौरा शुक्रवार को जारी करेगा।
अायोेग ने कहा कि बुधवार को हुए मतदान में मतदाताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया अौर नतीजों के बारे में पूरी जानकारी कल दी जाएगी।
इस बीच पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी नया पाकिस्तान’ के नारे से आम चुनाव लड़ने वाली पाकिस्तान तकरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरी है।
आयोग ने कहा है कि चुनाव व्यवस्था ठीक रही। रिपोर्ट के मुताबिक 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान दर्ज हुआ। नेशनल एसेंबली में कुल 342 सीटें हैं जिसमें से 272 सीटों पर चुनाव होते हैं। 60 सीटें महिलाओं के लिए जबकि दस सीटें अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित है। 272 में से दो सीटों पर चुनाव नहीं हुए हैंं और सरकार बनाने के लिए 137 जादुई आंकड़े की दरकार होती है।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

20 Apr 2019 | 11:48 PM

इस्लामाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी के रूप में अलग नहीं रह सकते हैं और दोनों देशों को मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत में शामिल होना चाहिए।

see more..
image