Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
दुनिया


चीन में फंसे 300 पाकिस्तानी सोमवार को लौटेंगे स्वदेश

बीजिंग 06 अगस्त (वार्ता) चीन के ग्वांगझू हवाई अड्डे पर फंसे 200 से अधिक पाकिस्तानी सोमवार रात शाहीन एयरलाइन की उड़ान से अपने देश में लौट सकते हैं।
नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) और उड़ान कंपनी के बीच 1.5 अरब रुपये की बकाया राशि के भुगतान को लेकर हुए विवाद के बाद शाहीन एयरलाइन की उड़ान को 29 जुलाई को अचानक रद्द कर देने से करीब 300 पाकिस्तानी ग्वांगझू हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं।
जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहीन एयरलाइन का विमान चीन के हवाई अड्डे पर सुबह ही पहुंचा है और यह फंसे हुए यात्रियों को लेकर रात को लाहौर लौटेगा। रिपोर्ट के अनुसार, अाव्रजन अधिकारियों से यात्रियों को पहले ही अनुमति (क्लीयरेंस) मिल गई है।
शाहीन एयरलाइन ने लोगों को निकालने के लिए रविवार को ही अपना विमान भेजने का फैसला लिया था। इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि यात्रियों को वापस लाने के लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) अपना एक विमान भेज रहा है। पहले शाहीन एयरलाइन ने फंसे यात्रियों को वापस लाने के लिए पीआईए से सहयोग मांगा था, लेकिन अब शाहीन एयरलाइन ही अपना विमान भेजेगी।
बढ़ते ऋण के कारण सीएए ने कुछ दिनों पहले ही हज की उड़ानों को छोड़कर शाहीन एयरलाइंस की अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया था।
सं, यामिनी
वार्ता
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image