Friday, Sep 21 2018 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तंजानिया में नाव पलटी,200 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका
  • कांग्रेस हथकंडे अपनाने की बजाए मैदान में आकर लड़े चुनाव - राकेश
  • घोषणाएं पूरी भी करते हैं - शिवराज
  • अफगानिस्तान ने बंगलादेश भी शिकार कर डाला
  • बांध से पानी छोड़े जाने के कारण चार युवक फसे
दुनिया Share

ईशनिंदा की आराेपी महिला काे 18 माह कैद की सजा

जकार्ता 21 अगस्त (रायटर) इंडोनेशिया की एक अदालत ने मस्जिद से होने वाले शोर को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराने वाली महिला को 18 माह कैद की सजा सुनाई है। उस पर इस्लाम का अपमान करने का आरोप भी लगाया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर सुमात्रा में रहने वाली चीनी मूल की इस बौद्ध महिला ने मस्जिद से होने वाली पांच बार की अजान के बारे में जब अपनी शिकायत दर्ज कराई कि इससे काफी शोर होता है तो उसे अदालत ने 18 माह कैद की सजा सुना दी। उस पर ईशनिंदा और इस्लाम का अपमान करने का आरोप है।
मेदान जिला अदालत ने प्रवक्ता जमालुद्दीन ने बताया कि उस महिला ने इस्लाम को लेकर अपशब्द कहे थे अौर बाद में उसने इस बात को लेकर काफी पश्चाताप किया तथा पूरे मामले में माफी भी मांगी।
इस घटना को लेकर राजनीतिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में ईशनिंदा संबंधी कानूनों का इस्तेमाल अल्पसंख्यकों को दबाने तथा धार्मिक आजादी पर पाबंदी लगाने के लिए किया जा रहा है।
पिछले वर्ष चीनी मूल के ही जकार्ता के गवर्नर ने जब यह बात कही कि उनके प्रतिद्वंदी मतदाताओं को धाेखा देने के लिए कुरान का सहारा ले रहे हैं तो उनके खिलाफ अनेेेक मुस्लिम संगठन लामबंद हो गए थे और बाद में उन्हें ईशनिंदा के मामले में जेल भेजा गया।
जकार्ता पोस्ट के अनुसार मेलिना के वकील रांटो सिबारानी ने बताया कि इस फैसले के खिलाफ अपील की जाएगी।
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
फिलीपींस में भूस्खलन:12 की मौत, कई मलबे में फंसे

फिलीपींस में भूस्खलन:12 की मौत, कई मलबे में फंसे

20 Sep 2018 | 6:05 PM

मनीला 20 सितंबर (रायटर) फिलीपींस में गुरुवार को भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

 Sharesee more..
भारत से औपचारिक जवाब का इंतजार: पाकिस्तान

भारत से औपचारिक जवाब का इंतजार: पाकिस्तान

20 Sep 2018 | 6:05 PM

इस्लामाबाद 20 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि उसे प्रधानमंत्री इमरान खान की आेर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गये पत्र पर उनकी ओर से औपचारिक जवाब का इंतजार है।

 Sharesee more..
image