Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायली सेना करेगी दो फिलीस्तीनी किशोरों की मौत की जांच

यरुशलम 21 अगस्त (रायटर) इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में दो अलग-अलग मामलों में दो फिलीस्तीनी किशोरों की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
सेना की आेर से मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक दोनों मामलों में उसकी शुरुआती जांच से संकेत मिले हैं कि इनमें सेना के नियमानुसार कार्रवाई नहीं की गयी। इजरायली सैनिकों ने फिलीस्तीनी किशोर आबिद नबी (18) को 30 मार्च को और ओथमैन हेलेस (15) को 13 जुलाई को गाजा पट्टी में गोली मार दी थी।सेना ने इन दोनों किशोरों की मौत के मामलों की जांच के आदेश दिये हैं और सीमा पर फिलीस्तीनियों द्वारा पांच माह पहले शुरू किये गये प्रदर्शन के दौरान यह पहला मौका है जब इस तरह का आदेश दिया गया है।
सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये 30 मार्च की घटना से संबंधित एक वीडियो में टायर लिए हुए प्रदर्शन कर रहा नबी नजर आ रहा है जो अचानक गिर जाता है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इजरायली सेना से उसकी पीठ में गोली मारी जिससे उसकी मौत हो गयी जबकि 13 जुलाई की घटना के संबंध में गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हेलेस को सीने में गोली मारी गयी थी।
यामिनी आशा
रायटर
More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image