Thursday, Sep 20 2018 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

नफरत का जवाब नफरत नहीं है: राहुल

हैम्बर्ग (जर्मनी) 22 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद में गले लगाने को उचित ठहराते हुए बुधवार को कहा कि नफरत का जवाब नफरत से नहीं दिया जाना चाहिए।
श्री गांधी ने जर्मनी के हैम्बर्ग में बुसेरियस समर स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही।श्री मोदी को संसद में गले के सवाल पर उन्होंने कहा,“मुझे लगता है कि जब आप से कोई नफरत करता है तो आपको भी उसी अंदाज में प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कई मौके पर मेरे खिलाफ नफरतपूर्ण भाषण दिये हैं।”
उन्होंने कहा ,“मैं उनको बताना चाहता था कि दुनिया इतनी खराब नहीं है। इसलिए मैं उनके पास गया और उन्हें गले लगा लिया। इस तरह की बातें हमनें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से सिखी है।''
उन्होंन कहा कि उनके इस कदम को उनकी पार्टी के कुछ नेताओं ने भी पंसद नहीं किया था।
आशा वार्ता
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image