Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
दुनिया Share

पाकिस्तान में सरकारी कर्मचारियों के काम के समय में बदलाव

इस्लामाबाद 24 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान की इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के काम के समय में परिवर्तन करने के साथ ही प्रधानमंत्री, मंत्रियों और सांसदों के विवेकाधीन कोष काे खत्म करने का एलान किया है।
डान न्यूज के मुताबिक सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक के बाद गुरुवार को पत्रकार सम्मेलन में बताया कि सरकारी कर्मचारियों के काम के समय में परिवर्तन करने का फैसला किया गया है।
उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों के विवेकाधीन कोष को समाप्त करने का फैसला किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पिछले साल विवेकाधीन कोष से 21 अरब खर्च किये जबकि सांसदों को 30 अरब डालर इस कोष से खर्च करने को दिये गये।
श्री चौधरी ने बताया कि कार्यालयों का पहले सुबह आठ से अपराह्न तीन बजे तक का समय था जिसे बदलकर अब प्रात: नौ बजे से शाम पांच बजे तक किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के कामकाज के दिन सप्ताह में पांच दिन ही रहेंगे। शनिवार को पहले की तरह अवकाश रहेगा। पहले यह आशंका व्यक्त की जा रही थी नयी सरकार छह दिन का सप्ताह कर सकती है।
इसके साथ ही खर्चों में कटौती के निर्णय पर कड़ाई से पालन करते हुए निर्णय लिया गया है कि प्रधानमंत्री विदेश यात्राओं के लिए विशेष विमान का इस्तेमाल नहीं करेंगे, वह प्रथम श्रेणी में भी यात्रा नहीं करेंगे बल्कि क्लब क्लास में सफर करेंगे। इसके अलावा मंत्रियों, मुख्य न्यायाधीश और राष्ट्रपति की भी प्रथम श्रेणी में यात्रा को बंद करने का फैसला किया गया है। वे सब क्लब क्लास में यात्रा करेंगे।
देश में स्वच्छता अभियान चलाने के साथ-साथ शहरों में बड़े पैमाने पर पेड़ लगाने पर जोर दिया जायेगा। प्रधानमंत्री ने बिजली की कटौती पर भी रिपोर्ट मंगायी है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
image