Friday, Apr 26 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
दुनिया


बेवसाइट के अनुसार शिकागो पिज्जा रेस्टोरेंट के भीतर जीएलएचएफ गेम बार में 'मैडेन 19' ऑनलाइन गेम के दौरान गोलीबारी हुई। सोशल मीडिया पर शेयर किये गये इस घटना के वीडियो फुटेज के अनुसार गोलीबारी उस समय हुई जब फुटबॉल वीडियो गेम ऑनलाइन जारी था। वीडियो फुटेज में गोली चलने पर खिलाड़ियों को चीखते चिल्लाते देखा गया।
टूर्नामेंट में भाग लेने वाले ड्रिनी गजोक ने ट्वीट कर कहा, '' वह टूर्नामेंट में भाग ले रहा था और इस बीच उसके अंगूठे में गोली लगी। यह मेरे जीवन का सबसे बुरा दिन था, एक सेकेंड में जान जा सकती थी। ''
द लॉस एजेल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार हमलावर ने टूर्नामेंट में भाग लिया था और टूर्नामेंट में हार गया था। खिलाड़ियों के संदेशों का हवाला देते हुए कहा गया कि हमलावर ने खुद को गोली मारने से पहले कई लाेगों को निशाना बनाया था। रॉयटर तुरंत इन घटनाओं की पुष्टि नहीं कर सका।
शेरिफ कार्यालय ने बताया कि कई लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है । अस्पताल सूत्रों के अनुसार छह पीड़ितों को जैक्सनविले के यूएफ हेल्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें पांच की हालत स्थिर है और एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
जैक्सनविले मेमोरियल अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस अस्पताल में तीन पीड़ितों का इलाज चल रहा है और सभी की हालत स्थिर है।
फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा कि उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से कहा है कि जरूरत पड़ने पर हर संभव सरकारी संसाधन उपलब्ध कराया जायेगा।
फ्लोरिडा के सीनेटर मार्को रूबियो ने कहा कि एफबीआई और शराब, तंबाकू, अाग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय से मदद कर रहे हैं।
व्हाईट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को घटना की जानकारी दे दी गयी है और जैक्सनविले में स्थिति की निगरानी की जा रही है।
नीरज
रायट
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image